CGPSC परीक्षा : 143 पदों पर छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा होगी भर्ती, 14 फरवरी को होगी परीक्षाएं

रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) की ओर से विभिन्न विभागों में 143 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आयोग की ओर से परीक्षा की तारीखों का ऐलान भी हो गया है।

नोटिफिकेशन के मुताबिक, 14 फरवरी 2021 को प्री की परीक्षाएं दो शिफ्ट में सुबह 10 से 12 और दूसरी पाली में 3 से 5 बजे तक होंगी। इसके लिए 14 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकते हैं।

CGPSC की ओर से जारी किए गए निर्देशों के अनुसार, परीक्षा के लिए आवेदन भरने की अंतिम तिथि 12 जनवरी निर्धारित की गई है। अभ्यर्थी अपना आवेदन www.psc.cg.gov.in पर भर सकते हैं।

केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। मैनुअल या डाक से भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे। मुख्य परीक्षा 18, 19, 20 और 21 जून को आयोजित होगी। ज्यादा जानकारी विभाग की वेबसाइट पर मिलेगी।

आवेदन के लिए नियम और शर्तें

CGPSC ने अभ्यर्थियों को कहा है कि पहले यह सुनिश्चित कर ले की इस परीक्षा के पात्र हैं या नहीं। परीक्षा के सभी स्तरों पर उनका प्रवेश पूर्णतः अंतिम होगा। अभ्यर्थी को प्रवेश-पत्र जारी किए जाने का अर्थ यह नहीं होगा कि उसकी अभ्यर्थिता आयोग की ओर से अंतिम रूप से स्वीकार कर ली गई है। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थी के चिह्नांकन के बाद ही आयोग पात्रता शर्तों की जांच करता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और व्हाट्सप्प पर…