Sunday, November 28, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesमानसूत्र के पहले ही दिन महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, 1 वर्ष के...

मानसूत्र के पहले ही दिन महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, 1 वर्ष के लिए भाजपा के 12 विधायक निलंबित

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा करने के आरोप में 12 BJP विधायक 1 वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया है। यह विधायक ओबीसी आरक्षण के समर्थन में हंगामा कर रहे थे। वहीं इस पूरे मामले पर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह झूठे आरोप लगाए गए हैं। हम ओबीसी रिजर्वेशन के लिए अपने 12 विधायक कुर्बान करने को तैयार है, कहानियां बनाई जा रही हैं। बीजेपी से किसी ने गाली नहीं दी।

यह भी पढ़े: Corona Third Wave की आशंका के बीच महाराष्ट्र में कई पाबंदियां, जानें किन चीजों पर लगी रोक

वहीं निलंबन पर महाराष्ट्र बीजेपी विधायक आशीष शेलार ने कहा कि ठाकरे सरकार ‘तालिबान’ की तरह काम कर रही है। मैं इस कार्रवाई की निंदा करता हूं। न तो मैंने और न ही किसी अन्य विधायक ने भास्कर जाधव को गाली दी। बीजेपी के किसी भी सदस्य ने केबिन में गाली-गलौज नहीं की। मैंने उनसे माफी भी मांगी, इसके बावजूद उन्होंने हमें सस्पेंड कर दिया। इन 12 विधायकों में संजय कुटे, आशीष शेलार, योगेश सागर, गिरीज महाजन, हरीश पिंपले, अतुल भातरखलकर, अभिमन्यु पवार, बंटी बांगडीया और नारायण कुचे का नाम शामिल है।

यह भी पढ़े: महाराष्ट्र में सियासी भूचाल? कांग्रेस ने कही अकेले लड़ने की बात तो CM ने दे दी ‘चप्पल वाली चेतावनी’

बता दें कि इस घटना के बाद शिवसेना और बीजेपी के रिश्तों में खटास आ सकती है, जिसे लेकर रोज नई नई खबरें सामने आ रही हैं। आज ही शिवसेना के संजय राउत ने कहा था कि बीजेपी के साथ आमिर खान और किरण राव जैसे रिश्ते हैं, भारत-पाक जैसे नहीं। हमारे राजनीतिक रास्ते बेशक अलग हैं, लेकिन दोस्ती हमेशा बरकरार रहेगी।

यह भी पढ़े: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के घर पर ED का छापा, नागपुर में सर्चिंग जारी

वहीं पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि बीजेपी और शिवसेना के बीच कोई दुश्मनी नहीं है। हाल ही में सीएम उद्धव ठाकरे ने भी पीएम मोदी के साथ मुलाकात के बाद बीजेपी-शिवसेना के रिश्तों पर पॉजिटिव बयान दिया था। विधानसभा से निलंबन की यह लड़ाई महाराष्ट्र की राजनीति में क्या रंग दिखाती है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -Chhattisgarh  Adivasi Mahotsav & Rajoytsav

R.O :- 11641/ 58





Most Popular