Char Dham Yatra Suspended: कोरोना महामारी के चलते चार धाम यात्रा हुई रद्द, उत्तराखंड सरकार ने लिया अहम फैसला

Char Dham Yatra Suspended
Char Dham Yatra Suspended

टीआरपी डेस्क। उत्तराखंड सरकार ने इस साल होने वाली चार धाम यात्रा को रद्द ( Char Dham Yatra Suspended ) करने का फैसला किया है। उत्तराखंड सरकार द्वारा लिए गए फैसले के मुताबिक चार धाम यात्रा को रद्द किया गया है और बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री में स्थित मंदिरों के पुरोहितों को ही अनुष्ठान और पूजा करने की अनुमति रहेगी। बता दें कि चार धाम यात्रा अगले महीने मई से शुरू होने वाली थी।

मई में शुरू होने वाली थी चारधाम यात्रा

देवभूमि कहे जाने वाले उत्तराखंड की प्रसिद्ध चारधाम यात्रा अगले महीने मई से शुरू होने वाली थी। इसके तहत उत्तराखंड स्थित बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा की जाती है और इसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालु हर साल उत्तराखंड आते हैं। अक्षय तृतीया के दिन 14 मई से यमुनोत्री मंदिर के कपाट खुलने से इस यात्रा की शुरूआत होनी थी। 14 मई को गंगोत्री मंदिर के कपाट, 17 मई को केदारनाथ मंदिर के कपात और 18 मई को बद्रीनाथ मंदिर के कपाट खुलने थे।

IRCTC ने पेश किया था टूर पैकेज

चार धाम यात्रा को लेकर आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज पेश किया था जिसके तहत 11 दिन 12 दिन के टूर पैकेज के लिए दिल्ली से प्रति व्यक्ति 43850 रुपये का किराया तय किया गया था। इसके अलावा बसों की बुकिंग भी शुरू हुई थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते बुकिंग नहीं हो पा रही थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर