छत्तीसगढ़: कुएं में बैठे अजगर को देख लोगों ने कर दी पत्थरों की बरसात, स्नेक रेस्क्यू टीम ने बचाकर जंगल में छोड़ा

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से एक घायल अजगर के रेस्क्यू का वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिखाई दे रह है कि कैसे एक घायल अजगर को कुएं से निकालकर जंगल में छोड़ा गया। दरअसल, ये पूरा वीडियो जिले के गेवरा बस्ती गांव का है, जहां कुछ लोगों ने खाली कुएं में बैठे एक अजगर को पत्थरों से मारकर अधमरा कर दिया। लेकिन एक अश्विनी मिरी नाम के युवक ने मानवता दिखाते हुए इसकी जानकारी स्नेक रेस्क्यू टीम के जितेंद्र सारथी को दी। जिसके बाद इस घायल अजगर का रेस्क्यू किया जा सका और उसकी जान भी बच गई। अब ये वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल है।

पत्थर से मारकर अधमरा कर दिया

शनिवार को कोरबा मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर गेवरा बस्ती गांव के के खाली कुएं में कुछ लोगों ने अजगर को बैठा हुआ देखा, जिसके बाद उन्होंने उसे पत्थर से मारकर अधमरा कर दिया। इसके बाद अश्विनी ने इसकी जानकारी जितेंद्र को दी। फिर जितेंद्र ने अपनी टीम के साथ इस अजगर का रेस्क्यू किया, रेस्क्यू के दौरान जितेंद्र को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी है।

वापस छोड़ा गया जंगल में

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जितेंद्र सीढ़ियों के सहारे कुएं में उतरते हैं। फिर अजगर को निकालने का प्रयास करते हैं। लेकिन वो नीचे गिर जाता है। इसके बाद फिर उसे किसी तरह ऊपर लाया जाता है। इस दौरान वो बार-बार रेस्क्यू टीम के मेंबर हमला करना का प्रयास करता है। आखिरकार रेस्क्यू टीम उसे बोरे में बंद कर कोरबा ले जाती है, जहां से उसका इलाज कर उसे वापस जंगल में छोड़ दिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर