Friday, October 22, 2021
HomeTRP Newsलॉकडाउन में चीन: डेल्टा वैरिएंट से खौफ,144 क्षेत्रों में ट्रेन-मेट्रो सेवा सहित...

लॉकडाउन में चीन: डेल्टा वैरिएंट से खौफ,144 क्षेत्रों में ट्रेन-मेट्रो सेवा सहित पब्लिक ट्रांस्पोर्ट पर रोक

बीजिंग। दुनिया को कोरोना देने वाले चीन में अब डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए नए यात्रा प्रतिबंध लगाए हैं। चीन के आधे हिस्सों में 500 से अधिक डेल्टा वैरिएंट के मामले सामने आने के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित 144 क्षेत्रों में सार्वजनिक परिवहन और टैक्सी सेवाओं में कटौती की गई है। वहीं, बीजिंग में ट्रेन सेवा के साथ-साथ मेट्रो पर अंकुश लगाया गया है।

चीनी अधिकारियों ने गुरुवार को 94 नए मामलों की सूचना दी है। जिसमें से 32 एसिम्पटोमेटिक हैं। बता दें कि कोरोना वायरस का पहला मामला साल 2019 में चीन के वुहान में सामने आया था। चीन का दावा है कि उसके यहां अभी तक 61 फीसदी आबादी का टीकाकरण किया गया है।

बीजिंग में मनोरंज के लिए सामुदायिक स्थानों के उपयोग पर रोक लगा दी गई है। पार्कों और दर्शनीय क्षेत्रों में आगंतुकों की संख्या को सीमित कर दिया गया है हाई रिस्क एरिया से आने वाले आगंतुकों के लिए दो सप्ताह का क्वारंटाइन जरूरी कर दिया है।

इस बीच वुहान में संक्रमण फैलने के दौरान चर्चा में आए शंघाई के डॉक्टर झांग वेनहोंग ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि संक्रमण के मामले फिर से फैल रहे हैं और वायरस से मुक्ति नहीं मिल पा रही है अत: चीन की रणनीति बदल सकती है। उन्होंने कहा, ”दुनिया को इस वायरस के साथ रहना सीखना होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 11613/ 68



R.O :- 11596/ 62







Most Popular

Recent Comments