Wednesday, December 1, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesकोरोना महामारी के बीच Chinese billionaire Jack Ma की कमाई 58.8 अरब...

कोरोना महामारी के बीच Chinese billionaire Jack Ma की कमाई 58.8 अरब डॉलर!,चीनी अरबपतियों की संपत्तियों में जबर्दस्त इजाफा

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

बीजिंग। कोरोना वायरस महामारी के बीच चीन के सबसे अमीर उद्योगपति जैक मा (Chinese billionaire Jack Ma) की परिसंपत्तियों में जोरदार इजाफा हुआ है। ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अलीबाबा के संस्थापक मा ( Jack Ma, alibaba ) इस साल भी चीन के सबसे अमीर उद्योगपति रहे।

मंगलवार को जारी एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि महामारी के दौरान ऑनलाइन शापिंग ( Onilne shopping during pandemic ) और अन्य सेवाओं की मांग बढ़ने से इंटरनेट से जुड़े उद्यमियों की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

हुरुन रिसर्च इंस्टीट्यूट ( Hurun Research Institute Report ) की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल Jack Ma की संपत्तियां 2019 की तुलना में 45 प्रतिशत बढ़कर 58.8 अरब डॉलर पर पहुंच गयीं। हुरुन दुनियाभर के विभिन्न देश के अरबपतियों की सूची तैयार करती है।

सर्वेक्षण के अनुसार लोकप्रिय वीचैट मैसेजिंग सेवा का परिचालन करने वाली टेन्सेंट के संस्थापक मा हुआतेंग 57.4 अरब डॉलर की संपत्तियों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। पिछले साल की तुलना में उनकी परिसंपत्तियों में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

बोतलबंद पानी ब्रांड नोंगफू स्प्रिंग के चेयरमैन झोंग शानशान 53.7 अरब डॉलर की संपत्तियों के साथ सूची में तीसरे स्थान पर हैं। हुरुन के संस्थापक रुपर्ट हुग्वेर्फ ने कहा कि शेयर कीमतों में बढ़ोतरी से पिछले साल की तुलना में इस वर्ष प्रत्येक सप्ताह औसतन पांच ऐसे चीनी उद्योगपति सामने आए जिनकी परिसंपत्तियां कम से कम एक अरब डॉलर हैं।

यह भी देखें

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular