कांग्रेस ने अपना चैनल INC TV किया लॉन्च, कार्यकर्ताओं और आम जनता तक पहुंचेगी पार्टी की बात

कांग्रेस ने अपना चैनल INC TV किया लॉन्च, कार्यकर्ताओं और आम जनता तक पहुंचेगी पार्टी की बात
कांग्रेस ने अपना चैनल INC TV किया लॉन्च, कार्यकर्ताओं और आम जनता तक पहुंचेगी पार्टी की बात

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं और आम जनता तक अपनी बात पहुंचाने के लिए खुद का यूट्यूब चैनल लॉन्च किया। इस चैनल को “आईएनसी टीवी” (INC TV) नाम दिया गया है। अंबेडकर जयंती यानि 14 अप्रैल को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इस चैनल को औपचारिक रूप से लॉन्च किया।

चैनलों पर एकतरफा खबर लगाने का आरोप

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने कुछ महीने पहले कई न्यूज़ चैनलों पर एक तरफा बहस करने और देश के मुद्दों की बजाए बांटने वाले मुद्दों पर बहस करने का आरोप लगाते हुए टीवी चैनलों की डिबेट में जाना बंद कर दिया था। हालांकि कुछ महीने के प्रतिबंध के बाद कांग्रेस ने अपने प्रवक्ताओं को न्यूज चैनलों की डिबेट में दोबारा भेजने का फैसला किया था।

कांग्रेस अक्सर ये आरोप लगाती है कि विपक्षी दलों की आवाज कई टीवी चैनल प्रमुखता से नहीं उठाते। यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी अपना खुद का यूट्यूब चैनल ला रही है।

नेताओं के विचार साझा करेगी पार्टी

इस चैनल पर खासतौर पर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के विचार साझा किए जाएंगे। साथ ही चैनल पर कांग्रेस पार्टी की तमाम समसामयिक राजनीतिक विषयों को रखा जाएगा। संसद के भीतर पार्टी की तमाम सरकारी विधेयकों पर राय जैसे कई अहम मसलों को साझा किया जाएगा। साथ ही पार्टी की नीतियों, कार्यक्रम और सूचनाओं को अपने कार्यकर्ताओं और आम लोगों तक पहुंचाने के लिए रोचक कार्यक्रम बनाए जाएंगे।

कांग्रेस पार्टी सोशल मीडिया के जरिए रोजगार, छात्रों के मुद्दे, कोरोना, महंगाई, किसानों के मुद्दे सहित तमाम मसलों पर पहले से ही आक्रामक अभियान चला रही है। कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि इस यूट्यूब चैनल के आ जाने के बाद वो बीजेपी की राजनीति से और बेहतर तरीके से लड़ पाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप