कोरोना इम्पैक्ट: Amazon ने भारत में रद्द की अपनी Prime Day सेल

कोरोना इम्पैक्ट: Amazon ने भारत में रद्द की अपनी Prime Day सेल
image source: google

टीआरपी डेस्क। भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण Amazon इंडिया ने अमेजन प्राइम डे सेल (Amazon Prime Day) पर रोक लगा दी है। इस कोरोना संकट के इस बीच Amazon, Google और कई भारतीय कंपनियां सरकार की मदद के लिए आगे आई हैं। वहीं देश में आईसीयू बेड, ऑक्सीजन और दवा के लिए कई देश आगे आए हैं।

बता दें, Amazon प्राइम डे सेल पर रोक के बारे में सबसे पहले CNBC ने जानकारी दी। उसके बाद खुद Amazon ने भी इस बात की पुष्टि की है। कंपनी ने कहा कि वह दोनों देशों में एनुअल सेल प्रोग्राम को रोक रही है लेकिन नई तारीख की घोषणा नहीं की है। हर साल, Amazon नए प्राइम ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दो-दिवसीय प्राइम डे सेल आयोजित करता है। सेल के दौरान, Amazon अपने प्रोडक्ट्स पर छूट ऑफर करता है, जिसमें स्मार्टफोन, लैपटॉप, और दूसरे सामन शामिल हैं।

हालांकि Amazon Prime Day सेल का आयोजन सालाना तौर पर आमतौर पर जुलाई में आयोजित होती है। लेकिन इस बार कोरोना वायरस महामारी के कारण तय डेट पर नहीं होगी। 2020 में, एमेजॉन ने प्राइम डे की सेल अक्टूबर में अमेरिका और कई दूसरे देशों में आयोजित की थी।

Realme ने भी रोकी लॉन्चिंग 

इसके साथ ही महामारी के मद्देनजर, कई स्मार्टफोन कंपनियों ने अपने लॉन्च इवेंट को भी स्थगित कर दिया है। जिसमें स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी ने भी संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए अपनी आगामी लॉन्चिंग को कुछ दिनों के लिए टाल दिया है। रियलमी का इवेंट 4 मई को होने वाला था जिसमें Realme X7 Max की लॉन्चिंग होने वाली थी।

यह फोन Realme GT Neo का री-ब्रांडेड वर्जन बताया जा रहा है। 4 मई वाले इवेंट में Realme TV भी लॉन्च होने वाला था। Realme इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने ट्वीट करके एनिवर्सरी सेलिब्रेशन को रद्द करने और आगामी इवेंट को टालने की जानकारी दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर