बेटी इवांका ने डॉनल्ड ट्रंप को पहनाया था US प्रेजिडेंट का ‘ताज’, आ रही हैं भारत

टीआरपी डेस्क।  डॉनल्ड ट्रंप की प्रमुख सलाहकार बेटी इवांका ट्रंप है। डॉनल्ड ट्रंप को बेटी इवांका ने  US प्रेजिडेंट का ‘ताज’ पहनाया था। डॉनल्ड ट्रंप के चुनाव अभियान के दौरान इवांका ने खास भूमिका अदा की थी। इवांका के बारे में यह भी बताया जाता है कि महिला वोटरों को आकर्षित करने में उनका प्रमुख योगदान रहा। वह इवांका अपने पिता के साथ भारत की यात्रा पर आ रही हैं। हालांकि, इसे पहले इवांका 28 नवंबर 2017 को हैदराबाद में आयोजित ग्लोबल आंट्रप्रन्योरशिप समिट (जीईएस) में हिस्सा लेने के लिए भारत आई थीं।

Image result for बेटी इवांका ने डॉनल्ड ट्रंप

नज़र डालते हैं इवांका ट्रंप की जिंदगी के खास पन्नों पर…

जब इवांका महज 10 साल की थीं

39 वर्षीय इवांका ट्रंप यूएस प्रेजिडेंट डॉनल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ट्रंप चेक की बेटी हैं। इवांका का जन्म 1981 में हुआ था। उनकी मां एक अमेरिकी मॉडल थीं। कहा जाता है कि जब ट्रंप ने इवाना को तलाक दिया था, उस वक्त इवांका महज 10 साल की थीं। डॉनल्ड को पहली पत्नी से तीन संतानें हुई थीं। दो बेटे और एक बेटी इवांका। इवांका अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में अपनी मां इवाना के साथ अपनी बचपन की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। इन तस्वीरों के जरिए इवांका अपने बचपन के किस्से याद करती हैं। इवांका सोशल मीडिया पर ऐक्टिव रहती हैं।

यूं की थी मॉडलिंग में एंट्री

इवांका ट्रंप ने बिजनस एग्जिक्युटिव, मॉडल, समाजिक कार्यकर्ता समेत कई अहम दायित्वों को निभाया है। इवांका की उम्र तकरीबन 15 वर्ष की थी जब उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में अपना करियर शुरू किया था। कहा जाता है कि अपने करियर की शुरुआत में इवांका ने कई बड़े ब्रैंड्स के लिए मॉडलिंग की।

Image result for बेटी इवांका ने डॉनल्ड ट्रंप

 

2009 में इवांका ने की जेरेड कुशनर से शादी

यूएस प्रेजिडेंट की बेटी इवांका ट्रंप ने वर्ष 2009 में जेरेड कुशनर से शादी की। जेरेड एक मशहूर प्रॉपर्टी डिवेलपर हैं। कहा यह भी जाता है कि कुशनर की छवि एक कट्टर यहूदी की है। इवांका और कुशनर के तीन बच्चे हैं। इनमें उनके दो बेटे और एक बेटी है।

2017 में हैदराबाद आई थीं इवांका

वर्ष 2017 में अमेरिका और भारत के साझा प्रयास से हैदराबाद में ग्लोबल उद्यमी समिट (जीईएस) का आयोजन किया गया था। इसमें इवांका ट्रंप के साथ 1,500 अमेरिकी बिजनस डेलिगेट्स ने हिस्सा लिया था।

पिता के कारोबार में निभाई जिम्मेदारी

इवांका ने वर्ष 2005 में अपने दोनों भाइयों के साथ पिता का बिजनस संभाल लिया था। इसके बाद इवांका ने ट्रंप ऑर्गनाइजेशन के एग्जिक्युटिव वाइस प्रेजिडेंट (EVP) का पद भी संभाला। हालांकि, जैसे ही ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बने तो इवांका ने भी अपने इस रोल को छोड़ दिया और पिता के सलाहकार के रूप में काम करने लगीं।

Image result for बेटी इवांका ने डॉनल्ड ट्रंप

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।