Monday, November 29, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesशाला शिक्षक संघ ने बच्चों और शिक्षकों के लिए जताई चिंता, छत्तीसगढ़...

शाला शिक्षक संघ ने बच्चों और शिक्षकों के लिए जताई चिंता, छत्तीसगढ़ में उठने लगी 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच छत्तीसगढ़ में 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द करने की मांग की जा रही है।

बता दें सीबीएसई (CBSE) के साथ देश के अन्य राज्यों के 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द करने के साथ छत्तीसगढ़ में भी इसी तरह की कवायद की मांग उठने लगी है। शाला शिक्षक संघ ने शिक्षा मंत्री के साथ सचिव शिक्षा संचालन से 12वीं की परीक्षा को रद्द करने की मांग की है।

शाला शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने कहा कि देश में सीबीएसई ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी है। हमारे पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में भी परीक्षा रद्द की जा चुकी है, लेकिन छत्तीसगढ़ में परीक्षा फ़्रॉम होम लिया जा रहा है, जिसका हम विरोध करते हैं। हमारी माँग है कि अन्य राज्यों की भाँति छत्तीसगढ़ में भी 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी जाए। इससे बच्चे भी सुरक्षित रहेंगे और शिक्षक भी।

साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर वैसे भी बच्चों के लिए ज्यादा खतरनाक माना जा रहा है। इस दृष्टि से भी परीक्षा लेना उचित नहीं है, क्योंकि एक साथ भारी संख्या में विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं। उत्तर पुस्तिका और प्रश्न पत्र लेने और जमा करने के लिए विद्यार्थी पहुंच रहे हैं, ऐसे में थोड़ी सी चूक बच्चों को संक्रमित कर सकता है। ऐसे में बेहतर है कि परीक्षा को रोक दिया जाए।
Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -Chhattisgarh  Adivasi Mahotsav & Rajoytsav

R.O :- 11641/ 58





Most Popular