Friday, October 22, 2021
HomeTop Storiesछत्तीसगढ़ पहुंची कोरोना वैक्सीन की आठवीं खेप, 44 बॉक्स में हैं 5...

छत्तीसगढ़ पहुंची कोरोना वैक्सीन की आठवीं खेप, 44 बॉक्स में हैं 5 लाख 26 हजार डोज

रायपुर। कोरोना वैक्सीन की 8वीं खेप बुधवार को राजधानी पहुंच गई है। दोपहर 1:40 में फ्लाइट के जरिए वैक्सीन मुंबई से रायपुर भेजा गया। इस बार 44 बॉक्स में 5 लाख 26 हजार कोरोना वैक्सीन के डोज छत्तीसगढ़ भेजे गए हैं। इससे पहले कोरोना वैक्सीन की खेप 9 मार्च को भेजी गई थी। जिसमें 50 बॉक्स में 5 लाख 95 हजार वैक्सीन के डोज भेजे गए थे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप 13 जनवरी को आई थी। छत्तीसगढ़ में वैक्सीन का जोरदार स्वागत हुआ था। तमाम जिलों में लोगों ने कोरोना वैक्सीन का स्वागत किया था। छत्तीसगढ़ में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की गई थी।

16 जनवरी को देश में शुरू हुआ था टीकाकरण

16 जनवरी से देश में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हुआ था। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाया गया। जिसके बाद 8 फरवरी से फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्सीनेशन शुरू हुआ। 13 फरवरी से प्रदेश में वैक्सीनेशन के दूसरे डोज की प्रक्रिया शुरू की गई है। 1 मार्च से प्रदेश में 45 साल से उपर वाले बीमार व्यक्तियों को और 60 साल से अधिक सभी बुजुर्गों को वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की गई है।

900 से ज्यादा केंद्रों में लगाए जा रहे कोरोना वैक्सीन

छत्तीसगढ़ में 900 से ज्यादा केंद्रों में कोरोना टीका लगाया जा रहा है। आने वाले दिनों में केंद्रों की संख्या 1200 से ऊपर हो जाएगी। इसके लिए लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अप्रैल महीने में प्रदेश में 2000 कोरोना सेंटर बना दिए जाएंगे। ताकि लोग आसानी से सेंटर तक पहुंच पाए टीका लगावाएं। प्रदेश में अब तक 14 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लग चुका है। प्रदेश में अबतक कुल 16.72 लाख टीके आ चुके हैं।

छत्तीसगढ़ में दोबारा फैल रहा कोरोना संक्रमण

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में कोरोना बेकाबू होता नजर आ रहा है। कोरोना की इस दूसरी लहर ने एक दिन में सर्वाधिक संक्रमित मरीजों के मिलने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। पिछले 7 दिनों में छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। एक्टिव मरीजों की संख्या 10,491 पहुंच गई है मंगलवार को कोरोना से 20 लोगों की मौत हुई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 11613/ 68



R.O :- 11596/ 62







Most Popular

Recent Comments