Tuesday, November 30, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराष्ट्रीयएशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने गौतम अडानी, मुकेश अंबानी को छोड़ा...

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने गौतम अडानी, मुकेश अंबानी को छोड़ा पीछे

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

TRP डेस्क : अडानी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम अडानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी को पीछे करते हुए एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। जानकारी के अनुसार आज बुधवार को शेयर बाजार में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में भारी गिरावट आई है वहीं अडानी ग्रुप के स्टॉक्स में शानदार तेजी आई है जिसके चलते गौतम अडानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने में सफल हो गये हैं।

सउदी अरामको कम्पनी से डील टूटने कारण आई शेयर में गिरावट

दरअसल किन्हीं कारणों से रिलायंस इंडस्ट्रीज का जो करार सउदी अरामको (Saudi Aramco) कम्पनी के साथ हुआ था, तीन दिन पहले वह टूट गया था। इसका नकारात्मक प्रभाव रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स पर देखने को मिल रहा है। लगातार तीसरे दिन रिलायंस के शेयर में मंदी दर्ज की गई। आज रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 1.44 प्रतिशत की कमी के साथ 2351.40 रुपये पर बंद हुआ।

अडानी समूह के शेयर मार रहे उछाल

रिलायंस इंडस्ट्रीज के विपरीत अडानी समूह की कंपनियों के शेयर जबरदस्त उछाल मार रहे हैं। अडानी पोर्ट्स 4.63 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 763 रुपये, अडानी इंटरप्राइजेज 2.08 प्रतिशत बढ़त के साथ 1742.90 रुपये, और अडानी ट्रांसमिशन 0.36 प्रतिशत बढ़ कर 1948 रुपये पर बंद हुआ। इन तीन कंपनियों के अलावा अडानी ग्रीन, अडावी पावर और अडानी टोटल गैस भी शेयर मार्केट में लिस्टेड हैं। इस तरह शेयर मार्केट में अडानी ग्रुप की कुल छह कंपनियां लिस्टेड हैं।

गौतम अडानी की संपत्ति में शानदार बढ़त

बीते साल भार में गौतम अडानी की संपत्ति में 55 बिलियन डॉलर अर्थात लगभग 40920 करोड़ रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है, वहीं दूसरी ओर मुकेश अंबानी की संपत्ति में 14.3 बिलियन डॉलर अर्थात लगभग 10640 करोड़ का इजाफा हुआ है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular