Monday, November 29, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeटेक एंड ऑटोGmail Down : Google की मुफ्त ई-मेल सर्विस जीमेल भारत में हुआ...

Gmail Down : Google की मुफ्त ई-मेल सर्विस जीमेल भारत में हुआ ठप, यूजर्स लगातार कर रहे हैं शिकायतें

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। Google की मुफ्त ई-मेल सर्विस Gmail के के यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल भारत के कुछ हिस्सों में Gmail सर्विस काम करना बंद कर दिया है।

गौरतलब है की यूजर्स Gmail से कोई मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं। साथ ही यूजर्स को Gmail से मैसेज रिसीव भी नहीं हो रहे हैं। Gmail सर्विस का भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। प्राइवेट से लेकर ऑफिशियल काम Gmail से किया जाते हैं। ऐसे में Gmail डाउन होने का सबसे ज्यादा असर भारत में देखा जा रहा है।

यूजर्स Gmail Down होने को लेकर कर रहे है शिकायते

Down Detector वेबसाइट के मुताबिक करीब 68 फीसदी यूजर्स ने शिकायत दर्ज की है कि उन्हें Gmail इस्तेमाल में दिक्कत आ रही है। देशभर के करीब 18 फीसदी लोगों ने सर्वर डाउन होने की शिकायत दर्ज की है। जबकि 14 फीसदी लोगों ने Gmail लॉग-इन ना होने की शिकायत दर्ज की है। भारत में कई यूजर्स Gmail डाउन होने की सूचना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से दर्ज करा रहे हैं। अभी तक Gmail के डाउन होने को लेकर Google को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

कुछ दिनों पहले भी हुआ था डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म ठप

बता दे कुछ दिनों पहले ही Facebook, Instagram और Whatsapp ने काम करना बंद कर दिया था। इसके बाद Reliance Jio का नेटवर्क मध्य प्रदेश, झारखंड और महाराष्ट्र जैसे क्षेत्रों में ठप हो गया था।

वही अब Gmail सर्विस डाउन हो गई। इसके चलते भारतीय यूयर्स को पिछले एक हफ्तों के दौरान डिजिटल प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करने को लेकर काफी परेशानी हुई है। बता दें कि लगातार एक के बाद एक डिजिटिल मीडिया प्लेटफॉर्म ठप हो रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular