Saturday, November 27, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesछत्तीसगढ़ में शराब की होम डिलीवरी, 120 रुपए अतिरिक्त चुकाने होंगे ,जानें...

छत्तीसगढ़ में शराब की होम डिलीवरी, 120 रुपए अतिरिक्त चुकाने होंगे ,जानें पूरा प्रोसिजर

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शराब की होम डिलीवरी को लेकर सोमवार को सरकार ने गाइड लाइन जारी की है। इस घर पहुंच सेवा में शराब की कीमत के अलावा 120 रुपए डिलीवरी चार्ज का भुगतान करना होगा।

जानें कैसे पूरी होगी होम डिलीवरी की प्रक्रिया

मदिरा की बुकिंग की वेबसाइट का ऐड्रेस http://csmcl.in है। उक्त वेबसाइट के माध्यम से मदिरा की डेलिवरी की बुकिंग की जा सकती है। बुकिंग वेबसाइट http://csmcl.in में जाकर बटन को क्लिक कर अथवा गूगल प्ले स्टोर में CSMCL APP खोज कर उसे एन्ड्राइड मोबाइल में इंस्टाॅल किया जा सकता है तथा मोबाइल के माध्यम से भी बुकिंग की जा सकती है। ग्राहक को अपना मोबाइल नम्बर, आधार कार्ड तथा पूर्ण पता दर्ज कर पंजीयन करना होगा। पंजीयन ओ.टी.पी. के माध्यम से कन्फर्म होगा।

पंजीयन उपरांत ग्राहक को लाॅगिन करने के पश्चात अपने जिले के निकट के 1 विदेशी दुकान, 1 देशी तथा एक प्रीमियम दुकान को ड्राॅप के माध्यम से लिंक करने की सुविधा प्रदान की गई है। ग्राहक की सुविधा के लिए जिले की समस्त मदिरा दुकानों को गूगल मैप पर देखने की सुविधा भी प्रदान की गई है, जिससे ग्राहक के द्वारा आसानी से अपनी निकट की दुकान का चयन कर लिंक किया जा सकता है। लिंक की गई दुकान से मदिरा डोर डिलिवरी के लिए बुक की जा सकती है।

ग्राहक को संबंधित शराब दुकान में उपलब्ध शराब की सूची एवं उसका मूल्य प्रदर्शित किया गया है, जिसमें से अपनी पसंद की शराब को अपनी आवश्यकतानुसार क्रय कर सकता है। ग्राहक एक शराब दुकान से एक बार में 5000 एम.एल. तक शराब डोर डिलिवरी के माध्यम से प्राप्त कर सकता है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -Chhattisgarh  Adivasi Mahotsav & Rajoytsav

R.O :- 11641/ 58





Most Popular