Monday, November 29, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeअंतरराष्ट्रीयT20 विश्वकप के लिए ICC देगी इतनी प्राइज मनी की टीम हो...

T20 विश्वकप के लिए ICC देगी इतनी प्राइज मनी की टीम हो जाएगी मालामाल,17 अक्टूबर से हो रहा आगाज

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले टी20 विश्व कप टूर्नामेंट का आगाज 17 अक्टूबर से होने जा रहा है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले आइसीसी ने प्राइज मनी का ऐलान कर दिया है। 2016 के बाद आयोजित हो रहे विश्व कप में चैंपियन बनने वाली टीम बड़ी रकम आइसीसी देती है। विजेता टीम को 1.6 मिलियन अमेरिकी डॉलर (तकरबीन 12 करोड़ रुपए) इनाम में मिलेंगे। साथ ही रन-अप टीम को 8 लाख (6 करोड़ रुपए) और सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली टीमों को 4 लाख डॉलर (3 करोड़ रुपए) की राशि मिलेगी।

दिया जाएगा इतने करोड़ रुपए की इनाम

टी20 विश्व कप 2021 में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। आठ टीमों ने टूर्नामेंट के लिए सीधे क्वालीफाई किया है जबकि 8 अन्य टीमें क्वालीफायर मुकाबलों में आमने-सामने होंगी। वहीं टी20 विश्व कप विजेता टीम को आईसीसी इस बार मर्तबा 5.6 मिलियन डॉलर (लगभग 42 करोड़ रुपए) का इनाम देने का फैसला लिया है। विश्व कप लिए 12 टीमें आपस में भिड़ेंगी। जिन्हें दो ग्रुप 1 और ग्रुप 2 में बांटा गया है। आईसीसी सुपर 12 की स्टेज के बाद हर जीत पर टीमों को बोनस देगी। दूसरी ओर, सुपर 12 स्टेज पर बाहर होने वाली प्रत्येक टीम को 70 हजार डॉलर मिलेंगे।

इस दिन भारतीय टीम का पहला मैच

भारती टीम को ग्रुप 2 में रखा गया है, जिसमें उसे कुल पांच मैच खेलने हैं। भारत के अलावा ग्रुप में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान हैं। इस ग्रुप में दो और टीम क्वालीफायर मैचों के बाद आएंगी। टीम इंडिया अपने टूर्नामेंट में अरने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी। यह मुकाबला दुबई में होगा। भारत-पाकिस्तान की मौजूदगी के कारण इस ग्रुप पर लोगों का काफी ध्यान रहेगा। दोनों टीमों की आखिरी भिड़ंत 2019 वनडे विश्व कप में हुई थी, जिसे विराट सेना ने अपने नाम किया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular