किस्सा कुर्सी का : व्हाइट हाउस में जब US प्रेसिडेंट बाइडेन ने मोदी को सीट ऑफर कर कहा- कभी ये मेरी कुर्सी थी, अब आप बैठिए, पाक को लगी ​मिर्ची

किस्सा कुर्सी का : व्हाइट हाउस में जब US प्रेसिडेंट बाइडेन ने मोदी को सीट ऑफर कर कहा- कभी ये मेरी कुर्सी थी, अब आप बैठिए, पाक को लगी ​मिर्ची

वॉशिंगटन। अमेरिका दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार देर रात अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की। मोदी जैसे ही व्हाइट हाउस में दाखिल हुए बाइडेन ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया तो मोदी ने हाथ जोड़कर नमस्कार किया। इसके बाद मोदी का हाथ पकड़कर बाइडेन उन्हें अंदर ले गए और जिस कुर्सी पर बिठाया उसका किस्सा भी सुनाया।

बाइडेन ने मजाकिया लहजे में मोदी से कहा कि ये मेरी उस वक्त की कुर्सी है, जब मैं उपराष्ट्रपति था, अब इस पर आप बैठिए। दरअसल जो बाइडेन, बराक ओबामा के समय में अमेरिका के उपराष्ट्रपति रहे थे। हंसी-मजाक के लम्हों के बीच मोदी-बाइडेन की मुलाकात करीब 20 मिनट चली। इस बीच दोनों देशों के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

मोदी-बाइडेन की मुलाकात पर टिकी थीं पाकिस्तान की नजरें

मोदी और बाइडेन की ये पहली मुलाकात थी, जिस पर भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की नजरें टिकी थीं। खासतौर से पाकिस्तान ये देखना चाहता था कि व्हाइट हाउस में मोदी का स्वागत कैसे होता है, क्योंकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बाइडेन ने राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद अभी तक एक बार फोन तक नहीं किया है। अब बाइडेन और मोदी की मुलाकात से पाकिस्तान समझ गया होगा कि अमेरिका-भारत के रिश्तों का भविष्य कैसा रहने वाला है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर