IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल ने 482 अपरेंटिस पदों की भर्ती के लिए मांगे आवेदन, देखें डिटेल्स

टीआरपी डेस्क। (IOCL Recruitment 2020) इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल ट्रेड्स में अप्रेंटिसों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

भर्ती कंपनी के पांच स्थानों वेस्टर्न रीजन पाइपलाइन्स (WRPL), नॉर्दन रीजन पाइपलाइन्स (NRPL), ईस्टर्न रीजन पाइपलाइन्स (WRPL), साउदर्न रीजन पाइपलाइन्स (SRPL) और साउथ ईस्टर्न रीजन पाइपलाइन्स (SERPL) के लिए है। इस भर्ती के तहत 482 अप्रेंटिसों का चयन किया जाएगा। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 04 नंवबर 2020 से शुरू होंगे और उम्मीदवार 22 नवंबर को शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकेंगे।

इस भर्ती के लिए मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, टेलीकॉम्युनिकेशन और इंस्ट्रूमेंटेशन, एचआर, अकाउंट्स और डाटा एंट्री ऑपरेट आद के पदों के लिए कुल 482 रिक्तियां हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार iocl. com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यताएं:

मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, टेलीकॉम्युनिकेशन अप्रेंटिस के लिए आवेदन के पास संबंधित ट्रेड में तीन साल का डिप्लोमा होना जरूरी है।
वहीं असिस्टेंट एचआर और अकाउंट के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से तीन साल की स्नातक डिग्री होनेा जरूरी है।
इसके अलावा डेटा एंट्री के लिए आवेदक को कम से कम 12वीं पास होना जरूरी है। टेडा एंट्री ऑपरेटर कोर्स में एक साल से कम समय का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।
अधिक जानकरी के लिए पूरा नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आयु सीमा –
आवेदक को 18 से 24 वर्ष के बीच होना चाहिए। आयु की गणना 30.10.2020 को होगी।

ट्रेनिंग पीरियड – चयनित अभ्यर्थियों को एक साल से 15 माह तक की ट्रेनिंग पूरी करनी होगी।

चयन प्रक्रिया : योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा 100 अंकों की होगी जिसके लिए 100 प्रश्न दिए जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न का अंक समान होगा। निगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

Chhattisgarhसेजुड़ीHindi News केअपडेटलगातारहासिलकरनेकेलिएहमेंFacebookपर Like करें, Twitterपर Follow करेंऔरYoutubeपरहमें subscribe करें।