इस गांव में लादेन, ओबामा, मुलायम, मोदी, सोनम कपूर… सब हैं ‘ Voter ‘

टीआरपी डेस्क। बराक ओबामा, नरेंद्र मोदी, मुलायम सिंह यादव, शिवराज सिंह चौहान और सोनम कपूर। आप भी सोच रहे होंगे कि हम एक साथ इनका नाम क्यों ले रहे हैं? तो चलिए आपको बताते हैं कि पूरा माजरा क्या है। दरअसल यूपी के एक गांव में ये सभी चर्चित चेहरे ‘ Voter ‘ हैं। सिस्टम की गड़बड़ी ने एक झटके में इन हस्तियों को गांव का ‘ Voter ‘ बना दिया है। वोटर लिस्ट में अल-कायदा के मारे जा चुके सरगना ओसामा बिन लादेन का नाम भी है।

यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में सरकारी तंत्र इस कदर लापरवाही पर उतर आया है कि आप हैरान रह जाएंगे। डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के भैसहिया गांव की तैयार हुई वोटिंग लिस्ट को ही ले लीजिए। यहां इतनी बड़ी चूक सामने आई है कि एकबारगी आपको यकीन नहीं होगा। गांव की Voter list में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव, पूर्व सीएम मायावती, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और बॉलिवुड ऐक्ट्रेस सोनम कपूर का नाम दर्ज है। जब ये लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो जिले में हड़कंप मच गया।

जिला निर्वाचन कार्यालय की कार्यशैली पर सवाल

डुमरियागंज के भैसहिया गांव की मतदाता सूची में बड़ी गड़बड़ी पकड़ में आई है। देश के अति पिछड़े जिलों में शुमार सिद्धार्थनगर के छोटे से गांव की Voter लिस्ट में बड़े-बड़ों के नाम अंकित हैं। वोटर लिस्ट की यह गड़बड़ी पकड़ में आने के बाद जिला निर्वाचन कार्यालय की कार्यशैली पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

मामले की जांच कराई जाएगी

Voter लिस्ट में नाम जुड़वाने की एक कानूनी प्रक्रिया है। जांच के बाद ही किसी का नाम जोड़ा जाता है। ऐसे में इतनी बड़ी हस्तियों के नाम का जुड़ना बहुत बड़ी लापरवाही है। ग्रामीणों का कहना है कि यह प्रशासन की बड़ी लापरवाही है। डुमरियागंज के एसडीएम त्रिभुवन कुमार का कहना है कि इस मामले की जांच कराई जाएगी और जो भी नाम सूची में गलत पाए जाएंगे, उसे खारिज कर दिया जाएगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

One thought on “इस गांव में लादेन, ओबामा, मुलायम, मोदी, सोनम कपूर… सब हैं ‘ Voter ‘

Leave a Reply