National Weather Forecast : बस्तर समेत इन राज्‍यों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना, IMD मौसम विभाग का अनुमान

नई दिल्ली/रायपुर। National weather forecast भारतीय मौसम विभाग IMD के अनुसार अगले 48 घंटों में दक्षिणी छत्तीसगढ़, दक्षिणी मध्य प्रदेश, पूर्वी गुजरात के दक्षिणी भागों, सौराष्ट्र और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में आज से बारिश की गतिविधियों में वृद्धि होगी।

इस समय देश भर में मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। बीते सप्‍ताह जहां दक्षिण भारत में समुद्री तूफान के चलते तेज बारिश देखने को मिली, वहीं मध्‍य और उत्‍तरी भारत में अभी भी उमस और गर्मी बनी हुई है। हालांकि रात के समय तापमान कम हो जाता है लेकिन दिन में झुलसाने वाली गर्मी रहती है।

मौसम के जानकारों का कहना है कि मध्‍य प्रदेश, गुजरात सहित कुछ राज्‍यों में 17 से 19 अक्‍टूबर तक भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान तेज हवाओं के साथ आकाशीय बिजली भी चमक सकती है। पूर्व-मध्य और आसपास के पूर्वोत्तर अरब सागर में आज सुबह एक अवसाद बना हुआ है। अगले 48 घंटों के दौरान इसके भारतीय तट से दूर, पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है।

स्‍कायमेट वेदर के अनुसार ओडिशा में 19 से 21 अक्टूबर के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के आसार हैं। आंध्र प्रदेश में 20 अक्टूबर को और शेष तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 21 अक्‍टूबर को बारिश की संभावना है।

बंगाल की खाड़ी की तरफ से आए डिप्रेशन के कारण मध्य भारत के भागों में मौसम सक्रिय हुआ और यह सिस्टम अब महाराष्ट्र को पार कर चुका है और अरब सागर के मध्य-पूर्व के हिस्सों पर निम्न दबाव के क्षेत्र के रूप में सक्रिय है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

One thought on “National Weather Forecast : बस्तर समेत इन राज्‍यों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना, IMD मौसम विभाग का अनुमान

Leave a Reply