Wednesday, December 1, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesमोबाइल टावर और पंचायत भवन को उड़ाया नक्सलियों ने, चार राज्यों में...

मोबाइल टावर और पंचायत भवन को उड़ाया नक्सलियों ने, चार राज्यों में बंद से पहले मचाया उत्पात

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रांची। नक्सली दंपत्ति की गिरफ़्तारी के विरोध में नक्सलियों का उत्पात जारी है। 23 से 25 नवंबर तक बंद की घोषणा से पहले नक्सलियों ने पंचायत भवन के ऊपर लगे मोबाइल टॉवर को उदा दिया। इस घटना में पंचायत भवन भी क्षतिग्रस्त हो गया।

झारखंड पुलिस द्वारा एक करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस और उसकी पत्नीं शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में नक्सलियों का बंद शुरू हो गया है। नक्सलियों ने 23 से 25 नवंबर तक 3 दिवसीय बंद का ऐलान किया है। झारखंड, बिहार, उत्तरप्रदेश और छत्तीसगढ़ में नक्सली बंद को देखते हुए हाई अलर्ट जारी है। इधर नक्सलियों ने 22 नवंबर, यानी सोमवार को देर रात बंद शुरू होते हुए मोबाइल टावर उड़ा दिया। वहीं पंचायत भवन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। यह घटना बिहार के औरंगाबाद जिले के अति नक्सल प्रभावित मदनपुर थाना क्षेत्र के जुड़ाही की है। बंद के दौरान नक्सालियों ने पानी, दूध, दवा दुकान, अस्पताल, एंबुलेंस और फायर डिपार्टमेंट को बंद से मुक्त रखने की बात कही है।

पुलिस अलर्ट, रेलवे ने भी बढ़ाई सुरक्षा

नक्सली बंद को देखते हुए छत्तीसगढ़ सहित चारों राज्यों की पुलिस हाई अलर्ट पर है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। कुछ नक्सली क्षेत्र को पुलिस ने घेर लिया है, ऐसी भी सूचना मिल रही है। वहीं रेलवे ने बंद को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी है। नक्सेलियों के सीमांत रिजनल कमेटी के प्रवक्ता मानस की ओर से बताया गया है कि यह बंद प्रशांत बोस और उसकी पत्नी की गिरफ्तारी के विरोध में है। इससे नक्सललियों में बौखलाहट है।

50 से 60 की संख्या में आए थे नक्सली

स्थानीय लोगों के अनुसार नक्सली 50 से 60 की संख्या में आए और जुड़ाही गांव को चारों तरफ से घेर लिया। ग्रामीणों को घरों में रहने की चेतावनी देते हुए नक्सलियों ने ब्लास्ट कर टावर को उड़ा दिया। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने भाकपा माओवादी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए नहर के रास्ते निकल भागे। बताया जा रहा है कि नक्सली गांव के कुछ लोगों को भी अपने साथ ले गए है। हालाँकि पुलिस ने इसकी नहीं होने की बात कही है।

CPI-माओवादी ने बुलाया है दो दिन का बंद

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी (CPI-Maoist) ने 23 से 25 नवंबर तक चार राज्यों झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बंद बुलाया है. इन्होंने अपने साथी माओवादी नेता प्रशांत घोष उर्फ किशन दा और उनकी पत्नी शीला मरांडी गिरफ्तारी के विरोध में बंद बुलाया है। चार दिनों के अंतराल में नक्सलियों की ओर से दूसरी बार बंद का आह्वान किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular