Friday, October 22, 2021
HomeTop Storiesलापरवाहीः बालोद कोविड अस्पताल में मरीज को चढ़ा दी गई ग्लूकोज की...

लापरवाहीः बालोद कोविड अस्पताल में मरीज को चढ़ा दी गई ग्लूकोज की 4 एक्सपायर बॉटल

टीआरपी डेस्क। देश में कोरोना से लड़ने व संक्रमितों की जान बचाने हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। अस्पताल में कोविड के मरीजों के लिए तमाम तरह की सुविधाएं भी दी जा रही है। ताकि कोविड मृत्यु दर कम हो सके।

मगर इस बीच छत्तीसगढ़ के बालोद कोविड अस्पताल में लापरवाही का मामला सामने आया है। कोविड के ऑक्सीजन वार्ड में तीन मरीजों को तीन माह पहले एक्सपायर हो चुकी ग्लूकोज की बॉटल चढ़ा दी गई।

मरीजों हंगामे के बीच अस्पताल प्रशासन की नींद खुली। कोविड मरीजों के साथ की गई लापरवाही के मामले में कलेक्टर ने संविदा में लगी नर्स को बर्खास्त कर दिया है। मगर स्टोर कीपर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

नर्स ने जब संक्रमितों को 500 एमएल की 4-4 बॉटल चढ़ा दी, तो किसी एक संक्रमित मरीज की नजर ग्लूकोज की बॉटल पर गई। एक्सपायरी ग्लूकोज चढ़ाने को लेकर हंगामा मचा और फिर आनन-फानन में कार्रवाई हुई। आपको बता दें कि बालोद में तारिणी साहू 26 नवम्बर को रात की ड्यूटी में थी।

जिन्होंने बगैर जाचें संक्रमितों को एक्सपायरी ग्लूकोज की बॉटल चढ़ाई थी। ये बॉटल्स जुलाई 2020 में एक्सपायर हो गई थी। जब मरीजों ने हंगामा मचाया, वीडियो फूटेज बनाकर वायरल किया, तो प्रशासन जागा।

लापरवाही के उजागर होते ही नर्स को तो बर्खास्त कर दिया, लेकिन स्टोर कीपर जिन्होंने बॉटल नर्स को दी, उसके खिलाफ कुछ नहीं किया गया। इस मामले में कलेक्टर ने जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके अलावा अस्पताल की दवाइयों को चेक करने भी कहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और व्हाट्सप्प पर…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

R.O :- 11613/ 68



R.O :- 11596/ 62







Most Popular

Recent Comments