Monday, November 29, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesनीति आयोग ने दिखाया आईना, भाजपा को शर्मिंदा होना चाहिए: शैलेश नितिन...

नीति आयोग ने दिखाया आईना, भाजपा को शर्मिंदा होना चाहिए: शैलेश नितिन त्रिवेदी

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि नीति आयोग की ताज़ा रिपोर्ट में भूपेश बघेल सरकार ने प्रदेश को परफ़ॉर्मर राज्य यानी काम करने वाली राज्य सरकार के वर्ग में चुना है। उन्होंने कहा है कि अपने शीर्ष नेताओं के दबाव में बात-बेबात सरकार के कामकाज में मीन-मेख निकालने वाले और बयानवीर बने भाजपा नेताओं को नीति आयोग की सालाना रिपोर्ट ने आईना दिखाया है और सच जानने के बाद भाजपा नेताओं को शर्मिंदा होना चाहिए।

नीति आयोग के द्वारा जारी की गयी रैंकिग को छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के कार्यों और उपलब्धियों की राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता निरूपित करते हुये प्रदेश शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है ढाई साल के अल्प अवधि में में कांग्रेस सरकार ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं उस पर हर छत्तीसगढ़वासी को गर्व है कि उनका वोट पहली बार छत्तीसगढ़ के हित में काम आ रहा है। नीति आयोग की रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ का कम्पोजिट स्कोर 56 से बढ़कर 61 हो गया है, जो राज्य सरकार के अच्छे कामकाज से ही संभव हुआ है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि नीति आयोग के वर्गीकरण के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य को परफार्मर राज्य के रूप में वर्गीकृत किया गया है। यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के द्वारा राज्य में प्रारंभ की गयी विकासोन्नमूख गतिविधियों के कारण ही यह सफल हो पाया है और हम अब लगातार सुधार के लिये अग्रसर है।

उन्होंने कहा है कि दूसरी ओर राज्य में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर केंद्रीय नेतृत्व दबाव डालकर राज्य सरकार के ख़िलाफ़ बयान देने के लिए बाध्य कर रहा है। रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर और धरमलाल कौशिश जैसे बयानवीर नेता भलीभांति समझ रहे हैं कि राज्य सरकार कैसा काम कर रही है और जनहित में कैसे कैसे कदम उठाए गए हैं लेकिन राज्य के भाजपा नेता केंद्रीय नेतृत्व के दबाव में अप्रासंगिक बयान दे रहे हैं। भाजपा केंद्रीय नेतृत्व को अभी भी भ्रम है कि वे राज्य की भूपेश सरकार के ख़िलाफ़ बयानबाजी से जनता को बरगलाया जा सकता हैं लेकिन जनता सब समझ रही है, उसे दिख रहा है कि उसके वोट से बनी सरकार किस तरह उनकी चिंता कर रही है।

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भूपेश बघेल सरकार की नवीन योजनाओं जैसे गोधन न्याय योजना, नरवा, गरवा, गुरूवा, बारी, सखी वन स्टाप सेंटर, नोनी सुरक्षा योजना, नवा बिहान योजना, सक्षम योजना का लाभ भी महिला सशक्तिकरण एवं लैंगिक समानता लाने में उपयोगी सिद्ध हुयी है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ राज्य योजना आयोग द्वारा उन संकेतकों को चिन्हित किया गया है जिनमें और भी कार्य किये जाने हैं ताकि छत्तीसगढ़ में सतत विकास लक्ष्यों की प्राप्ति वर्ष 2030 तक हो सके तथा छत्तीसगढ़ देश के अग्रणी राज्यो की श्रेणी में आ सके।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular