भारत में हार्ले डेविडसन की बाइक्स बेचने का जिम्मा Hero पर, मिलेगी सर्विसिंग की सुविधा भी

टीआरपी न्यूज़। हार्ले डेविडसन ने अपने डिस्ट्रिब्यूशन के लिए हीरो मोटोकॉर्प के साथ करार किया है। डिस्ट्रिब्यूशन समझौते के मुताबिक, हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ले-डेविडसन की मोटरसाइकिलों की बिक्री और सर्विस दोनों करेगा। इसके अलावा भारत में हार्ले के पार्ट्स और एक्सेसरीज, जनरल मर्चेंडाइज राइडिंग गियर की बिक्री ब्रांड-एक्सक्लूसिव हार्ले-डेविडसन डीलरों और हीरो के मौजूदा डीलरशिप नेटवर्क के जरिए ही होगी।

विकास और बिक्री दोनों करेगी hero कंपनी

लाइसेंसिंग समझौते के अनुसार हार्ले-डेविडसन ब्रांड नाम के तहत हीरो मोटोकॉर्प प्रीमियम मोटरसाइकिलों की एक सीरीज का विकास और बिक्री दोनों करेगा। हार्ले-डेविडसन ने भारत में अपने ऑपरेशन्स को अचानक से बंद करने का एलान किया था, जिससे कंपनी के सभी भारतीय डीलर्स सकते में आ गए थे। ऐसे में हार्ले की मोटरसाइकिलें भारत में आयात की जाएंगी, जिसकी बिक्री हीरो मोटोकॉर्प के जरिए होगी। इस साझेदारी पर दोनों कंपनियों में बातचीत काफी समय से चल रही थी। अब हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ले की मोटरसाइकिलों के लिए मास्टर डिस्ट्रीब्यूटर है। 

कंपनी ने भारत में 10 साल पूरे किये

दरअसल कंपनी की तरफ से पिछले कुछ समय से ऑपरेशन्स को बंद करने के संकेत दिए जा रहे थे। Harley Davidson ने पिछले वित्तवर्ष में भारत में 2,500 से भी कम यूनिट्स की बिक्री की थी। माना जा रहा है कि कंपनी के इस फैसले का एक बड़ा कारण कोरोना वायरस महामारी भी था, जिसके चलते भारत में इसके ऑपरेशन्स को भारी नुकसान पहुंचा। हैरानी की बात यह थी कि हार्ले की तरफ से यह फैसला ऐसे समय में लिया गया था, जब कंपनी ने भारत में 10 साल पूरे कर लिए थे। लेकिन अब हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ले की मोटरसाइकिलों के लिए मास्टर डिस्ट्रीब्यूटर हो गयी है। 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।