अब आईपीएल को भी अलविदा कह सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी!

अब आईपीएल को भी अलविदा कह सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी

खेल डेस्क। महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। अब उनके IPL से रिटायरमेंट की खबरें भी सामने आ रही है। ऐसे में आपके मन में भी सवाल उठ रहे होंगे कि क्या IPL 2021 धोनी का BCCI की लीग में आखिरी सीजन है? क्या धोनी पीली जर्सी में इस सीजन के बाद खेलते अब नहीं दिखेंगे?

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने इन सवालों पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। एक तरह से उन्होंने अपने बयानों के जरिए ये संकेत देने की कोशिश की है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कब रिटायर होने वाले हैं। ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि धोनी ढलती उम्र के साथ अपनी धार खो रहे हैं।

KKR के खिलाफ वरूण चक्रवर्ती की गेंद पर उनका आउट होना इसका बड़ा उदाहरण है। उन्होंने कहा, ” मुझे लगता है धोनी इस साल के अंत तक IPL को अलविदा कह देंगे। जिस तरह से वो चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हुए उससे जाहिर होता है कि उनकी धार अब कुंद पड़ रही है। उनके बल्ले और पैड के बीच बड़ा गैप था, उनके आउट होने के तरीके पर उनकी 40 साल की उम्र का प्रभाव साफ दिख रहा था। हालांकि, उनकी कीपिंग अब भी कमाल की है।” KKR के खिलाफ धोनी सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए थे. हालांकि, अंत में CSK वो मुकाबला जीतने में कामयाब रही थी।

धोनी मैनेजमेंट के रोल में हो सकते हैं हिट

हॉग ने Mahendra Singh Dhoni के T20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी के मेंटॉर बनाए जाने पर भी टिप्पणी की और कहा कि मुझे लगता है कि वो जल्दी ही मैनेजमेंट वाले रोल में दिख सकते हैं। इसके अलावा आने वाले समय में वे CSK के हेड कोच भी बन सकते हैं। उन्होंने कहा, ” धोनी के मैनेजमेंट वाले रोल में आने या वो CSK में स्टीफन फ्लेमिंग के साथ मिलकर युवाओं को और ज्यादा निखार सकते हैं। इसके अलावा वो टीम के लिए बेहतर रणनीति भी तैयार कर सकते हैं। ”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर