अब कैपिटल लेटर में दवाओं के नाम लिखेंगे डॉक्टर, हेल्थ डायरेक्टर ने जारी किया आदेश… दवा विक्रेताओं की परेशानी होगी खत्म

अब कैपिटल लेटर में दवाओं के नाम लिखेंगे डॉक्टर, हेल्थ डायरेक्टर ने जारी किया आदेश... दवा विक्रेताओं की परेशानी होगी खत्म
अब कैपिटल लेटर में दवाओं के नाम लिखेंगे डॉक्टर, हेल्थ डायरेक्टर ने जारी किया आदेश... दवा विक्रेताओं की परेशानी होगी खत्म

रायपुर। दवा विक्रेता संघ की वर्षों से लंबित मांग को सरकार ने पूरी कर दी है। दवा विक्रेता पिछले 2 वर्षों से मांग कर रहे थे कि डॉक्टर्स के प्रिस्क्रिप्शन – CLEAR CAPITAL LETTERS में लिखे होने चाहिये। यह मांग सरकार ने पूरी कर दी है, जिला दवा विक्रेता संघ रायपुर इस बात के लिए लगातार प्रयासरत था।

हेल्थ डायरेक्टर ने सभी जिलों के सीएमओ को लिखा पत्र

जिला दवा विक्रेता संघ रायपुर ने यह माँग स्वास्थ मंत्री के पास रखी थी जिसे स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने उचित मानते हुए स्वास्थ्य सचिव, छत्तीसगढ़ शासन को इसे प्रदेश भर में लागू करवाने हेतु निर्देशित किया। शासन के लगातार पत्राचार के बाद डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज ने प्रदेश के समस्त जिलों के CMO के नाम आदेश निकाल दिया है कि वे अपने जिले के डॉक्टर्स को CAPITAL LETTERS में प्रिस्क्रिप्शन लिखने हेतु निर्देशित कर इसे क्रियान्वित करें। यह पूरी जानकारी आदेश जारी होने के बाद जिला दवा विक्रेता संघ के अध्यक्ष विनय कृपलानी एवं सचिव लोकेश साहू ने दी और छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव का आभार जताया है।

अब नहीं होगी परेशानी…

स्वास्थ्य विभाग किस आदेश के बाद अब डॉक्टर, हॉस्पिटल, नर्सिंग होम को दवाइयों के नाम कैपिटल लेटर में लिखने होंगे। जिससे दवा विक्रेताओं को आसानी से दवाइयां देने में सुविधा होगी. वहीं मरीज भी डॉक्टर की पर्ची को पढ़कर दवाईयों का मिलान कर सकेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…