Wednesday, December 1, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesअब डिजिटल लाइब्रेरी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करेंगे ग्राम पेंड्री के...

अब डिजिटल लाइब्रेरी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करेंगे ग्राम पेंड्री के छात्र

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। जांजगिर जिले के ग्राम पेंड्री के छात्रों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डिजिटल लाइब्रेरी की सौगात दी है। लगभग 1.50 करोड़ की लागत से तैयार हुए इस ग्रंथालय में विद्यार्थी यूपीएससी, पीएससी, नीट, जेईई, बैंक और व्यापम जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे।

बुधवार को मुख्यमंत्री पेंड्री में भव्य एवं सुसज्जित शासकीय जिला ग्रंथालय का लोकार्पण किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, जांजगीर-चांपा जिले के प्रभारी मंत्री टी एस सिंहदेव और विधायक रामकुमार यादव भी उपस्थित थे।

जिला ग्रंथालय के लोकार्पण से शहर के शोर-गुल से दूर शांत वातावरण में बैठकर विद्यार्थी यूपीएससी, पीएससी, नीट, जेईई, बैंक और व्यापम जैसी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे। साथ ही पुस्तक पठन में रूचि रखने वाले लोगों को भी पढ़ने के लिए अच्छी सुविधा मिलेगी।

डिजिटल लाइब्रेरी में 6 हजार से अधिक पुस्तकों का है संग्रह

पेंड्री स्थित इस शासकीय डिजिटल लाइब्रेरी में 6 हजार से अधिक पुस्तकों के साथ ही विभिन्न पत्र-पत्रिकाएं, महापुरूषों की जीवनी पर आधारित पुस्तकें और डिजिटल लाइब्रेरी की सुविधा उपलब्ध है। यूपीएससी, पीएससी, नीट, जेईई, बैंक और व्यापम आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अलग से बैठ कर अध्ययन की व्यवस्था है।

लाइब्रेरी पूर्णतः वाई-फाई सुविधा से लेस है। डिजिटल सूचना के लिए कम्प्यूटर लैब भी तैयार किया गया है। यहां पेयजल, प्रसाधन सहित लॉकर रूम आदि की सुविधा भी उपलब्ध है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular