WhatsApp Update : अब फोन और नंबर बदलने पर भी डिलीट नहीं होगा व्हाट्सएप, जानें कैसे?

व्हाट्सएप
WhatsApp Update : अब फोन और नंबर बदलने पर भी डिलीट नहीं होगा व्हाट्सएप

टीआरपी टेक डेस्क। व्हाट्सएप यूजर्स को बड़ी राहत मिलने जा रही है। दरअसल व्हाट्सएप एक नये फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर अपनी चैट हिस्ट्री को शिफ्ट कर पाएंगे। साथ ही यूजर एक मोबाइल नंबर से अपने दूसरे मोबाइल नंबर पर अपना व्हाट्सएप एकाउंट शिफ्ट कर पाएंगे। साथ ही यूजर iOS प्लेटफॉर्म से एंड्राइड पर भी अपने एकाउंट की चैट हिस्ट्री को शिफ्ट कर पाएंगे।

इससे यूजर्स को एंड्राइड से iOS या फिर iOS से एंड्राइड स्मार्टफोन पर शिफ्ट होने में आसानी हो जाएगी। साथ ही अगल-अलग मोबाइल नंबर पर एक ही एकाउंट चलाने की सुविधा होगी। इससे यूजर्स अपना मोबाइल नंबर चेंज कर सकेंगे। बता दें कि अभी तक जिस नंबर पर आपका व्हाट्सएप एकाउंट रजिस्टर्ड है, उसी से व्हाट्सएप चलाने की सुविधा थी। इसकी वजह से यूजर्स को कई मौकों पर व्हाट्सएप वाले मोबाइल नंबर को यूजर्स को बेवजह एक्टिव रहना पड़ता है। चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने की रिपोर्ट सबसे पहले व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर वेबसाइट Webetainfo ने दी थी।

कैसे काम करेगा नया फीचर

WhatsApp के नये फीचर पर काम जारी है। Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक नये फीचर के रोलआउट के बाद यूजर को WhatsApp की Setting मेन्यू में चैट हिस्ट्री को माइग्रेट करने का ऑप्शन होगा। इसके लिए यूजर को सबसे पहले अपना WhatsApp एकाउंट को Play Store से अपडेट करना होगा। इसका प्रोसेस काफी आसान है। चैट हिस्ट्री को सिंगल टैप से ट्रांसफर किया जा सकेगा।

इसके लिए आपको केवल स्टार्ट बटन पर क्लिक करना होगा, इसके बाद चैट हिस्ट्री डिलीट करने का ऑप्शन ऑटोमेटिक शुरू हो जाएगा। नये अपडेट के बाद न सिर्फ चैट बल्कि मीडिया फाइल को माइग्रेट किया जा सकेगा। WhatsApp की तरफ से मल्टी-डिवाइस फीचर पर काम किया जा रहा है, जो अलग-अलग डिवाइस पर आपको एक ही एकाउंट चलाने की छूट देता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…