Tuesday, January 18, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsदक्षिण अफ्रीका में 5 गुना तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, हर चौथे...

दक्षिण अफ्रीका में 5 गुना तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, हर चौथे सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव, शुरू हो चुकी है कोरोना की चौथी लहर!

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

केप टाउन। दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन के मामले 5 गुना तेजी से बढ़ रहे हैं। राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने बताया कि पिछले हफ्ते ओमिक्रॉन के डेली इंफेक्शन 5 गुना तेजी से बढ़े।

उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीका में अब कोरोना टेस्ट के एक चौथाई रिजल्ट पॉजिटिव आ रहे हैं। दो हफ्ते पहले ही केवल 2% मामले संक्रमित आते थे। दक्षिण अफ्रीका ओमिक्रॉन के चलते कोरोना की चौथी लहर शुरू हो चुकी है। यहां अस्पतालों को ओमिक्रॉन मरीजों के इलाज के हिसाब से तैयार किया जा रहा है।

ब्रिटेन में एक दिन में 90 केस मिले

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां बीते दिन ओमिक्रॉन के 90 नए केस मिले। UK में अब इससे संक्रमितों की कुल संख्या 336 हो गई है। इनमें से 64 केस इंग्लैंड, 23 स्कॉटलैंड और 3 वेल्स के हैं।

फ्रांस में 4 हफ्ते के लिए बंद होंगे नाइट क्लब

फ्रांस में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते हुए यहां नाइट क्लबों को 4 हफ्ते के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है। साथ ही स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क लगाने को सख्त कर दिया गया है। फ्रांस में यह भी देखा जा रहा है कि बड़ी संख्या में युवा कोविड-19 से संक्रमित हो रहे हैं।

जापान में पहला जापानी नागरिक ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित

जापान में पहला जापानी नागरिक ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मिला है। यहां अब ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 3 हो गई है। 30 साल का यह जापानी व्यक्ति बुधवार को इटली की यात्रा से लौटा। इसने मॉडर्ना की कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ली हैं। दोनों टीके उसे इसी साल अगस्त और जुलाई में लगे थे।

थाइलैंड और नेपाल में भी मिले ओमिक्रॉन के मरीज

कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने थाइलैंड, लातविया और नेपाल में भी दस्तक दे दी है। नेपाल में 2 लोगों में ओमिक्रॉन का संक्रमण मिला है, जिनमें एक 71 साल का स्थानीय नागरिक और दूसरा 66 साल का विदेशी है। दोनों को आइसोलेशन में रखा गया है और इनकी तबीयत फिलहाल गंभीर नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि विदेशी नागरिक 19 नवंबर को नेपाल आया था, जिसके संपर्क में आने से नेपाली व्यक्ति संक्रमित हुआ। नेपाल पहुंचते वक्त विदेशी नागरिक के पास RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट थी। साथ ही वह फुली वैक्सीनेटेड था।

सिंगापुर में भी नए वैरिएंट के 2 केस मिले

सिंगापुर में भी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित दो लोगों की पुष्टि हुई है। दोनों को वैक्सीन की पूरी डोज लग चुकी है। पहला केस एक 44 वर्षीय व्यक्ति का है जो मोजाम्बिक से जोहान्सबर्ग से होकर सिंगापुर आया था।

दूसरा मामला दक्षिण अफ्रीका से आई 41 वर्षीय महिला का है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दोनों में खांसी और और खराश के हल्के लक्षण हैं। 1 दिसंबर को दोनों सिंगापुर पहुंचे। इसके बाद उन्हें क्वारौंटाइन कर दिया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular