कोरोना योद्धा की संक्रमण से मौत पर परिजनों को दी जाए 1 करोड़ की सम्मान राशि, ”आप” की सरकार से मांग

कोरोना योद्धा की संक्रमण से मौत पर परिजनों को दी जाए 1 करोड़ की सम्मान राशि, ''आप'' की सरकार से मांग

रायपुर। आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने छत्तीसगढ़ सरकार से मांग की है कि जितने भी कोरोना वॉरियर्स अपनी ड्यूटी कर रहे हैं और इस दौरान जब वे खुद संक्रमित होते है तो उनके इलाज की विशेष व्यवस्था होनी चाहिए। अगर इस दौरान यदि किसी की मृत्यु होती है तो उसे शहीद का दर्जा देते हुए सरकार द्वारा 1 करोड़ की राशि व परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जानी चाहिए।

कोमल हुपेंडी ने कहा है कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण से मौतों का सिलसिला काफी बढ़ गया है। इससे दुःखद बात यह है कि अपनी जान जोखिम में डाल कर बड़ी संख्या में सरकारी कर्मचारी दिन रात इन मरीजो की सेवा कर रहे हैं व संक्रमित भी हो रहे है। कोमल हुपेंडी ने कहा हमे गर्व है उन सभी भाईयों व बहनों पर जो इस मुश्किल घड़ी पर अपनी जान की परवाह किये बिना सेवा के रूप में अपनी नौकरी कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी ने कोरोना के इलाज के दौरान अस्पतालों में व्याप्त अव्यवस्था को लेकर सरकार से कुछ सवाल भी किये हैं। ‘आप’ के यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़कर ने इस सन्दर्भ में कहा है कि हम छत्तीसगढ़ के आम नागरिक होने के नाते, कोरोना महामारी की इस लड़ाई में सरकार के साथ खडे हैं, लेकिन राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजोंं के इलाज में जो लापरवाही बरती जा रही है उस पर सरकार क्या कदम उठा रही है?

अस्पतालों में पर्याप्त बेड, वेंटिलेटर ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं हैं, राजधानी रायपुर में भी किसी भी अस्पताल में नए मरीज़ों के लिए जगह नहीं है, सरकार की इसपर क्या तैयारी है? कोविड ईलाज में तैनात सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों के लिए PPE किट की व्यवस्था नहीं है? जल्द से जल्द सरकार PPE किट की व्यवस्था करे। इसके अलावा शवों के रखने का उचित इंतजाम और कोरोना संक्रमण के मृतकों के समय पर अंतिम संस्कार के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने की मांग की गयी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप