महासमुंद में ऑक्सीजन एक्सप्रेस को दिखाई गई हरी झंडी, मुंबई से विशाखपट्नम तक तैयार किया गया है ग्रीन कॉरिडोर

ऑक्सीजन एक्सप्रेस

टीआरपी डेस्क। ऑक्सीजन एक्सप्रेस को महासमुंद स्टेशन में हरी झंडी दिखाकर विशाखपट्नम के लिए रवाना किया गया, यह एक्सप्रेस आज फिर वापस इसी रास्ते से होते हुए मुंबई पहुंचेगी। आपको बता दे कि मुुंबई से ऑक्सीजन लेने विशाखापट्नम जा रही एक्सप्रेस महासमुंद रेलवे स्टेशन पहुंची, जिसे बिना रोके स्टेशन के कर्मचारियों ने हरी झंडी दिखाते हुए विशाखापट्नम के लिए रवाना कर दिया।

खाली टैंकर लदे हुए हैं ट्रेन में

इस एक्सप्रेस ट्रेन में खाली टैंकर लदे हुए हैं, जो ऑक्सीजन लेने के लिए वाल्टियर रुट से विशाखापट्नम जा रही है। वहां से भरकर वापस महासमुंद, रायपुर होते हुए मुंबई पहुंचेगी । इसके बाद आसपास के राज्यों में आक्सीजन की सप्लाई होगी । महासमुंद रूट से गुजरने के पूर्व यह ट्रेन रायपुर स्टेशन में करीब 20 मिनट के लिए रुकी थी। इस रूट को पूरा क्लीयर रखा गया है । रात में ही ये ट्रेन फिर से ऑक्सीजन के भरे टैंकर लेकर वापस मुंबई के लिए रवाना होगी, इसलिए इस रूट काे क्लीयर रखा गया है । हर जगह इसे ग्रीन सिग्नल मिलेंगे ।

देशभर में है ऑक्सीजन की मारामारी

दरअसल कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो रही है। बड़े शहरों में ऑक्सीजन की कमी के चलते हाहाकार मचा हुआ है और बड़ी संख्या में लोग मर भी रहे हैं। मरीजो को दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसलिए केन्द्र सरकार द्वारा कम समय में जल्द ऑक्सीजन की व्यवस्था ट्रेन रुट के माध्मय से करने का फैसला लिया गया है । इसलिए आक्सीजन एक्सप्रेस चलाकर जिन-जिन राज्यों में आक्सीजन की मारामारी है, वहां यह एक्सप्रेस ऑक्सीजन लेकर पहुंचेगी । `

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर