Thursday, January 20, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP News"गुटका मैडम" और नशेबाज शिक्षकों से गुस्साए पालकों ने स्कूल में जड़ा...

“गुटका मैडम” और नशेबाज शिक्षकों से गुस्साए पालकों ने स्कूल में जड़ा ताला, 3 दिनों के भीतर शिक्षकों को हटाने का वक्त मांगा BEO ने

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

धमतरी। जिले के एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका को गुटखे खाने की आदत है, वहीं दो अन्य शिक्षक शराब के नशे में स्कूल आते हैं। इनके व्यवहार और और स्कूल में व्याप्त अव्यवस्था से नाराज पालकों ने यहां के प्रवेश द्वार पर ताला लगा दिया और हंगामा करने लगे। खबर सुनकर शिक्षा अधिकारी और पुलिस के जवान भी दौड़े चले आये। ग्रामीणों की शिकायत सुनने के बाद तीनो शिक्षकों को 3 दिन के भीतर हटाने की बात अधिकारी ने कही है।

बच्चों से गुटखे मंगाती हैं मैडम

यह वाकया धमतरी जिले के पीपरछेड़ी (देमार) के शासकीय प्राथमिक शाला का है, जहां ग्रामीणों द्वारा ताला जड़ दिए जाने की खबर पर BEO डी आर गजेन्द्र यहां पहुंचे थे। ग्रामीणों ने टूटी-फूटी भाषा में अपनी लिखित शिकायत उन्हें सौंपी, जिसमे बताया गया है कि शिक्षिका उमा शर्मा गुटखा खाती हैं और बच्चों से भी गुटखा खरीदकर लाने को कहती हैं। इस आदत के चलते बच्चे उन्हें “गुटका मैडम” कहते हैं। स्कूल के दो अन्य शिक्षक तामेश साहू और बंजारे अक्सर शराब के नशे में आते हैं। ये तीनों शिक्षक पालकों से भी दुर्व्यवहार करते हैं।

शिक्षकों को जल्द हटाने की मांग

शिक्षकों के इस रवैये का असर बच्चों के ऊपर भी पड़ने की आशंका के चलते पालकों ने विरोध का यह तरीका अपनाया और जल्द से जल्द इन शिक्षकों को यहां से हटाने की मांग की। शिकायत सुनने के बाद BEO डी आर गजेन्द्र ने कार्रवाई के लिए 3 दिनों का समय मांगा है। ग्रामीणों ने 3 दिन के भीतर तीनों शिक्षकों को यहां से नहीं हटाने पर चौथे दिन से फिर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular