टीआरपी सरोकार : 4 जनवरी से शुरू होगा छत्तीसगढ़ पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट, 20 फरवरी तक जारी की जाएगी फाइनल सूची

रायपुर। Chhattisgarh Police constable recruitment छत्तीसगढ़ में 2 हजार 259 आरक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जनवरी से शुरु होगी। पुलिस मुख्यालय ने शुक्रवार को आरक्षक भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा के रेंजवार कार्यक्रम जारी कर दिए गए हैं। यह परीक्षाएं 4 जनवरी से शुरू हो रही हैं। 20 फरवरी तक चयन सूची जारी कर दिया जाएगा।

पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी के निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक रेंज पुलिस महानिरीक्षकों को 14 नवम्बर तक भर्ती समिति का गठन कर लेना है। शारीरिक दक्षता परीक्षा के प्रचार-प्रसार और उम्मीदवारों की परीक्षा के डेट 15 दिसम्बर को जारी की जाएगा।

किस रेंज में कितनी भर्ती

जारी कार्यक्रम के मुताबिक रायपुर रेंज के कुल 11 हजार 672 अभ्यर्थियों के लिए 4 जनवरी 2021 से 3 फरवरी 2021 तक शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। दुर्ग रेंज के 21 हजार 140 अभ्यर्थियों के लिए 4 जनवरी से 6 फरवरी तक, बिलासपुर रेंज के 5 हजार 649 अभ्यर्थियों के लिए 4 जनवरी से 16 जनवरी तक परीक्षाएं चलेंगी। सरगुजा रेंज के 3 हजार 588 अभ्यर्थियों के लिए 4 से 12 जनवरी तक और बस्तर रेंज के 6 हजार 710 अभ्यर्थियों के लिए 4 जनवरी से 19 जनवरी 2021 तक शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित होगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिए थे निर्देश

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए 2017 में विज्ञापन जारी हुए थे। परीक्षाएं हो गई थीं। इसमें भ्रष्टाचार की शिकायतें सामने आई। 2018 में सरकार बदलने के बाद इसकी प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई। बिलासपुर उच्च न्यायालय के निर्देश पर अप्रेल में शारीरिक दक्षता परीक्षा का कार्यक्रम जारी हुआ था।

कोरोना महामारी की वजह से उसे स्थगित कर दिया गया। पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसका संज्ञान लिया था। उन्होंने जल्दी भर्ती प्रक्रिया पूरी कराने का निर्देश दिया था।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें।