राहुल का पीएम पर वार : वैक्सीन पर रणनीति नहीं बदली तो तीसरी, चौथी और पांचवीं लहर तय

राहुल का पीएम पर वार : वैक्सीन पर रणनीति नहीं बदली तो तीसरी, चौथी और पांचवीं लहर तय
राहुल का पीएम पर वार : वैक्सीन पर रणनीति नहीं बदली तो तीसरी, चौथी और पांचवीं लहर तय

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि सरकार को कोरोना समझ नहीं आया। उन्होंने कहा कि अगर वैक्सीनेशन पर रणनीति नहीं बदली गई तो तीसरी, चौथी और पांचवीं लहर बह आएगी। राहुल के इस बयान पर भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने पलटवार किया है।

स्थायी समाधान है वैक्सीनेशन – गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि अगर कोरोना को रोकने का कोई स्थायी समाधान है तो वो है सिर्फ वैक्सीनेशन। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि आपके काम करने के तरीके से लाखों लोगों की मौत हुई है, इसलिए अपने काम करने के तरीके को बदलें। कोरोना सिर्फ एक बीमारी नहीं है, कोरोना एक बदलती हुई बीमारी है। आप इसको जितना समय और जगह देंगे ये उतना खतरनाक बनता जाएगा।

जावड़ेकर ने कहा : आप कांग्रेस शासित राज्यों पर दें ध्यान

भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री देश की जनता के साथ कोविड का सामना कर रहे हैं तब ये(राहुल गांधी) ऐसे प्रयासों के लिए नौटंकी शब्द का उपयोग करते हैं, ये देश और जनता का अपमान है। हम उनकी नौटंकी ऐसे शब्द का इस्तेमाल नहीं करेंगे क्योंकि उनकी नौटंकी जनता ने कब की बंद कर दी है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पहले तो कांग्रेस को वैक्सीन पर भरोसा नहीं था। कांग्रेस के नेता इसे भाजपा की वैक्सीन बोल रहे हैं, कोवैक्सीन को लेकर आपने भ्रम फैलाया।

दिसंबर तक पूरा होगा वैक्सीनेशन अभियान -जावेड़कर

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा है कि राहुल गांधी 2024 तक टीका लगने की बात कह रहे हैं, लेकिन उन्हें कहना चाहता हूं कि सरकार इसी साल दिसंबर के पहले तक देश में टीकाकरण अभियान पूरा कर लेगी। अगर वैक्सीन की उन्हें इतनी ही चिंता है तो अपने कांग्रेस शासित राज्यों पर ध्यान देना चाहिए, जहां वैक्सीनेशन में गड़बड़ी हो रही है। उनको 1 मई से 18-45 वर्ष के लोगों के लिए जो कोटा दिया गया है, वो तो ले नहीं रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर