Friday, October 22, 2021
HomeTRP Newsमहाराष्ट्र से बड़े पैमाने पर मजदूरों का पलायन, रेलवे करेगा 38 स्पेशल...

महाराष्ट्र से बड़े पैमाने पर मजदूरों का पलायन, रेलवे करेगा 38 स्पेशल ट्रेन का परिचालन

मुबई। प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के बीच महाराष्ट्र से मजदूरों का पलायन जारी है। मजदूरों के पलायन की खबरें उस वक्त आ रही हैं, जबकि महाराष्ट्र में जनता कर्फ्यू लगाया गया है।

उत्तर भारत की ट्रेनों के लिए भीड़ उमड़ रही है और टिकटों की लंबी वेटिंग है। मध्य रेलवे के साथ अब पश्चिम रेलवे भी यात्रियों को कन्फर्म टिकट दिलाने के लिए अतिरिक्त समर स्पेशल ट्रेनें चलाने वाली है। जिन यात्रियों को टिकट नहीं मिल रहे हैंए वे रेलवे की बुकिंग वेबसाइट पर नजर बनाए रखेंए क्योंकि नियमित तौर पर अतिरिक्त ट्रेनों को जोड़ा जा रहा है।

पश्चिम रेलवे ने मुंबई से विभिन्न स्थानों के लिए 38 समर स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं। इन ट्रेनों से यात्रियों को 196 सेवाएं प्राप्त होंगी। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर के अनुसारए फिलहाल कुल 266 रेग्‍युलर स्‍पेशल ट्रेनें परिचालित की जा रही हैं।

बढ़ाई परिचालन अवधि

समर स्पेशल ट्रेनों के अलावाए रेलवे ने 30 जोड़ी त्‍योहार स्‍पेशल ट्रेनों को 30 जून 2021 तक विस्‍तारित किया हैए इनमें से 13 जोड़ी ट्रेनें देश के उत्तरी और पूर्वी भागों की सेवा में परिचालित की जा रही हैं।

इसके अलावा, पश्चिम रेलवे ने अप्रैल 2021 में अतिरिक्‍त भीड़ को कम करने के उद्देश्‍य से वर्तमान ट्रेनों में 233 से अधिक अतिरिक्‍त डिब्‍बे जोड़ने का निर्णय लिया हैए जबकि पिछले मार्च 2021 में पश्चिम रेलवे ने अतिरिक्‍त भीड़ कम करने के लिए वर्तमान ट्रेनों में अस्‍थायी रूप से 575 अतिरिक्‍त डिब्‍बे जोड़े थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 11613/ 68



R.O :- 11596/ 62







Most Popular

Recent Comments