BREAKING : रायपुर जिले ने रचा कीर्तिमान, चार राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा गया, भारत सरकार के पंचायत राज मंत्रालय ने की नेशनल पंचायत अवार्ड 2021 की घोषणा

राष्ट्रीय पुरस्कार
BREAKING : रायपुर जिले ने रचा कीर्तिमान, चार राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा गया

रायपुर। भारत सरकार के पंचायत राज मंत्रालय द्वारा नेशनल पंचायत अवार्ड 2021 की घोषणा की गई है। इसके तहत रायपुर जिले को चार राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों से नवाजा गया है।

पंचायत विभाग का वर्ष उपलब्धियों भरा रहा

कलेक्टर डॉ एस. भारतीदासन के कुशल मार्गदर्शन और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ गौरव कुमार सिंह के नेतृत्व में रायपुर जिले के पंचायत विभाग का वर्ष उपलब्धियों भरा रहा। भारत सरकार के पंचायत राज मंत्रालय के आर्थिक सलाहकार डाॅ बिजय कुमार बेहेरा ने इन पुरस्कारों के लिए चयनित होने की जानकारी दी है।

इन राष्ट्रीय पुरस्कारों के तहत इसके तहत रायपुर जिले के तिल्दा ब्लॉक को दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरुस्कार और आरंग विकासखंड के गा्रम पंचायत बैहार को दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरुस्कार के ई गर्वनेंस केटेगरी के लिए चयनित किया गया है।

इसी तरह रायपुर जिले के आरंग विकासखंड के ग्राम पंचायत बैहार का चयन ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्लान पुरुस्कार 2021 के लिए तथा अभनपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत नवागांव (ल) को राष्ट्रीय बालमित्र पंचायत पुरुस्कार के लिए भी चयनित किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…