Monday, November 29, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop StoriesBig Breaking : प्रदेश में 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, कैबिनेट की...

Big Breaking : प्रदेश में 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, कैबिनेट की बैठक में हुआ फैसला

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलने का फैसला ले लिया गया है। आज भूपेश बघेल की अध्यक्ष में कैबिनेट की बैठक  आयोजित की गई थी। जिसमे इस बात का निर्णय लिया गया है कि छत्तीसगढ़ में 1 अगस्त के बाद स्कूल-कॉलेज खुलेंगे।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में 11-12वीं की कक्षाओं के साथ-साथ प्राथमिक विद्यालय भी खोले जायेंगे। वहीं नर्सिंग, मेडिकल, इंजीनियरिंग सहित तकनीकी कक्षाएं भी खोली जायेगी। नर्सिंग, मेडिकल, तकीनिकी क्लासेस 1 अगस्त के बाद यानि 2 अगस्त से खोले जायेंगे। 1 अगस्त रविवार होने की वजह से अगले दिन से खोले जायेंगे।

स्कूलों में बच्चों की संख्या को देखते हुए उसका गाइडलाइन तैयार किया जायेगा। बैठक में फैसला लिया गया है कि जिन स्कूलों में ज्यादा बच्चे होंगे, वहां अलटरनेट डे पर बच्चों को बुलाया जायेगा। उसी तरह प्राथमिक शालालों में वैसे ग्राम पंचायत या ग्राम में जहां कोरोना शुन्य पर पहुंच गया है।

आज भूपेश कैबिनेट की बैठक करीब 6 घंटे चली। बैठक में कई अहम फैसले लिये हैं। बैठक के बाद मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि स्कूलों को खोलने को लेकर गाइडलाइन बनाया जायेगा। साथ ही मंत्री ने बताया किस्कूल कालेजों में कोरोना गाइडलाइन का सख्त पालन करना अनिवार्य होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular