Tuesday, January 18, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeपब्लिक इंटरेस्टShare Market: गिरावट के सिलसिले पर लगा ब्रेक, ऑटो, मेटल समेत सभी...

Share Market: गिरावट के सिलसिले पर लगा ब्रेक, ऑटो, मेटल समेत सभी सेक्टर्स चमके, सेंसेक्स में 700 अंकों की उछाल, निफ्टी 17200 के करीब हुआ बंद

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। बुधवार को भारतीय स्टॉक मार्केट की शुरुआत पॉजिटिव नोट के शुरू हुई। इस बीच, एशियाई शेयरों में बुधवार को मिला-जुला रुख रहा। बैंकिंग, ऑटो, मेटल समेत सभी सेक्टर्स में खरीदारी से शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 700अंकों तक चढ़ गया, जबकि निफ्टी 17,200 के करीब पहुंच गया है। वीवेट HDFC, रिलायंस, ICICI बैंक, इंफोसिस, HDFC बैंक में तेजी से बाजार को सपोर्ट मिला है।

बैंक, इंफोसिस, HDFC बैंक में तेजी से बाजार को सपोर्ट मिला है। फिलहाल, सेंसेक्स 487 अंक चढ़कर 57,552 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 183.70 अंक यानी 1.08 फीसदी की मजबूती के साथ टूटकर 17,166.90 के स्तर पर बंद हुआ।

शुरुआती कारोबार में सभी सेक्टरों में खरीदारी नजर आ रही है। सबसे ज्यादा तेजी निफ्टी मेटल इंडेक्स में 1.71 फीसदी दर्ज की गई है। इसके अलावा, निफ्टी ऑटो (1.48 फीसदी), निफ्टी बैंक (1.36 फीसदी), निफ्टी रियल्टी (0.99 फीसदी) भी बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। बुधवार के कारोबार में IndusInd Bank, JSW Steel, Tata Motors, Adani Ports और Axis Bank टॉप गेनर रहे जबकि Cipla, Divis Labs, Dr Reddy’s Labs, UltraTech Cement और Sun Pharma टॉप लूजर रहे।

Tega Industries का आईपीओ खुला

Tega इंडस्ट्रीज का 619.23 करोड़ रुपये का पब्लिक ऑफर आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है. यह 3 दिसंबर तक खुला रहेगा। पब्लिक इश्यू का प्राइस बैंड 443 रुपये से 453 रुपये प्रति इक्विटी शेयर पर तय किया गया है. और यह 100 फीसदी OFS (ऑफर फॉर सेल) है। बोली लगाने वाले व्यक्ति को पब्लिक ऑफर के लिए लोट्स में अप्लाई करना पड़ेगा और एक लोट में कंपनी के 33 शेयर शामिल होंगे। Tega इंडस्ट्रीज के शेयर दोनों NSE और BSE पर लिस्ट किए जाएंगे और पब्लिक इश्यू की लिस्टिंग 13 दिसंबर को हो सकती है।

PNB की ब्याज दरें घटी

देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों के लिए झटका है. आज से पीएनबी की सेविंग्स अकाउंट की ब्याज दरें घट गई हैं। पीएनबी ने सेविंग्स अकाउंट की ब्याज दरों को सलाना 2.90 फीसदी से घटाकर 2.80 फीसदी करने का फैसला किया है। 10 लाख रुपये से कम सेविंग्स अकाउंट बैलेंस के लिए सालाना ब्याज दर 2.80 फीसदी होगी. वहीं, 10 लाख या इससे ज्यादा के लिए सालाना ब्याज दर 2.85 फीसदी होगी।

रिलायंस जियो के नए प्रीपेड प्लान आज से शुरू

रिलायंस जियो के नए प्रीपेड टैरिफ प्लान आज से शुरू हो गए। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी ने 1 दिसंबर, 2021 से प्रीपेड प्लान की दरों में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। यह अपने दो प्रतिस्पर्धियों, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के बाद अधिक राजस्व उत्पन्न करने के लिए आया था। प्रीपेड दरों को लगभग 20 फीसदी का इजाफा किया गया है।

100 रुपये से ज्यादा महंगा हुआ LPG गैस सिलेंडर

सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 1 दिसंबर से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों (LPG Gas Cylinder Price) में बढ़ोतरी की है. देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 103.50 रुपये प्रति सिलेंडर तक का इजाफा किया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ी है। यहां अब कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 2101 रुपये हो गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular