PM के जन्मदिन पर होगा वैक्सीनेशन के लिए विशेष आयोजन, 20 दिनों तक चलेगा सेवा और समर्पण अभियान : BJP

PM के जन्मदिन पर होगा वैक्सीनेशन के लिए विशेष आयोजन, 20 दिनों तक चलेगा सेवा और समर्पण अभियान : BJP
PM के जन्मदिन पर होगा वैक्सीनेशन के लिए विशेष आयोजन, 20 दिनों तक चलेगा सेवा और समर्पण अभियान : BJP

रायपुर। भाजपा के अभियान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रवक्ता राजेश मूणत, रायपुर जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी व अन्य के साथ प्रेस काफ्रेंस की। इस दौरान रमन सिंह ने मीडिया से चर्चा में कहा- भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक सेवा ही समर्पण अभियान का संचालन करेगी। इस दौरान समाज में पिछड़े, गरीब, किसान समेत विभिन्न वर्गों के लिए बनाई गई योजनाएं लोगों के बीच लेकर जाएंगे।

BJYM को मिली ये जिम्मेदारी

साथ ही जन्मदिन पर जनाधार दिखाने की तैयारी छत्तीसगढ़ भाजपा कर रही है। इसके लिए भाजपा नेता छत्तीसगढ़ से 11 लाख पोस्टकार्ड पर शुभकामना और आभार लिखवाकर प्रधानमंत्री को भेजने की तैयारी में हैं। यही नहीं भाजपा युवा मोर्चा को पांच लाख स्मार्टफोन में नमो एप इंस्टाल कराने की जिम्मेदारी मिली है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सेवा और समर्पण अभियान 20 दिनों तक चलेगा। सभी प्रदेश और ज़िला कार्यालयों में प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी। ज़िला स्तर पर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन होगा। गरीब बस्तियों और वृद्ध आश्रमों में जाएंगे। पीएम गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत राशन दुकानों में जाकर पीएम मोदी की लगी फ़ोटो वाला बैग वितरण करेंगे। लोगों को बताएगे कि राज्य में योजना के तहत अनाज का वितरण राज्य सरकार ने ठीक से नहीं किया।

जन्मदिन पर बांटा जाएगा पीएम के फोटो वाला झोला

वहीं उन्होंने पीएम के सेवा और समर्पण अभियान के कार्यक्रमों का जिक्र करते हुए बताया कि इस दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ उठाने वालों को झोला वितरित किया जाएगा। इसके लिए 3 लाख झोले मंगाए गए हैं। इस झोले पर प्रधानमंत्री की फोटो छपी है। भाजपा शासित राज्यों में सरकार खुद इसे बांट रही है। उन्होंने बताया कि वितरण के दौरान लोगों को बताया जाएगा कि प्रधानमंत्री ने 80 करोड़ को जो 5 किलो अनाज दिया है। वहीं छत्तीसगढ़ में 2,3, और 5 लोगो के परिवार को यह अनाज नहीं मिला है।

रक्तदान शिविर का होगा आयोजन

डॉ. सिंह ने बताया कि युवा मोर्चा सभी ज़िलों में रक्तदान शिविर लगाएगा। इसके साथ स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। साथ ही 17 तारीख़ को टीकाकरण का महाअभियान चलाएंगे। बीजेपी के प्रमुख कार्यकर्ता नदी-नाले, स्कूल समेत कई स्थानों पर सफ़ाई अभियान में हिस्सा लेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर