Monday, November 29, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesसांसद पर भारी पड़े 'तालिबानी बोल', राजद्रोह के तहत दर्ज हुआ मामला......

सांसद पर भारी पड़े ‘तालिबानी बोल’, राजद्रोह के तहत दर्ज हुआ मामला… तालिबानियों से की थी स्वतंत्रता सेनानियों की तुलना

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के एक बयान के चलते उनके (Shafiqur Rahman Barq ) के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। उन पर राजद्रोह के आरोप में एफआईआर (FIR) हुई है।

बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे की तुलना बर्क ने भारत के ब्रिटिश राज से की थी। सांसद ने कहा कि, हिंदुस्तान में जब अंग्रेजों का शासन था और उन्हें हटाने के लिए हमने संघर्ष किया, ठीक उसी तरह तालिबान ने भी अपने देश को आजाद करा लिया।

 बर्क ने दिया था यह बयान

बर्क ने तालिबान की तारीफ करते हुए कहा कि, इस संगठन ने रूस, अमेरिका जैसे ताकतवर मुल्कों को अपने देश में ठहरने नहीं दिया।’ बताते चले कि तालिबान ने अफगानिस्तान सरकार को बेदखल करते हुए वहां अपना नियंत्रण हासिल कर लिया है। वहीं अफगानिस्तान में हिंसा का दौर जारी है। लगातार अफगान नागरिकों को मौत के घाट उतारे जाने की खबरें आ रही हैं। महिलाएं डरी हुई हैं और नागरिक मदद की गुहार लगा रहे हैं।

राजद्रोह के तहत हुआ मामला दर्ज

वहीं संभल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ‘यह शिकायत की गई कि सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने तालिबान की तुलना भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से की है। ऐसे बयान राजद्रोह की श्रेणी में आते हैं। इसलिए उनके खिलाफ 124ए यानी कि राजद्रोह की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है। साथ ही 153ए और 295 भी लगाया गया है। उनके अलावा दो अन्य लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया गया है।’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular