Monday, January 17, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsकोरिया में चुनाव बहिष्कार का निकाला गया तोड़, चौथे दिन अचानक पहुँच...

कोरिया में चुनाव बहिष्कार का निकाला गया तोड़, चौथे दिन अचानक पहुँच गए दर्जनों निर्दलीय प्रत्याशी, भाजपा ने कांग्रेस पर फोड़ा ठीकरा

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

मनेन्द्रगढ़। कोरिया जिले के विभाजन के खिलाफ यहाँ सभी दलों ने नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार किया हुआ है। इसी कड़ी में बीते तीन दिनों से जब कोई भी प्रत्याशी नामांकन फॉर्म लेने नहीं पहुंचा तब चौथे दिन प्रशासनिक अमले की सक्रियता बढ़ गयी। इस बीच लगभग दो दर्जन लोग नामांकन फॉर्म खरीदने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंच गए। सच कहें तो इनमे से अनेक लोग ऐसे थे जिन्हें यह भी पता नहीं था कि उन्हें क्या करना है। इधर भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में कांग्रेस पार्टी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है।

हर कोई था अचरज में

नगर पालिका चुनाव में 3 दिन से नामांकन पत्र लेकर भरने कोई नहीं आ रहा था और एकाएक लोग नामांकन फॉर्म खरीदने के लिए पहुँचने लगे तब हर कोई हतप्रभ था। क्योंकि कोरिया जिले के हर राजनैतिक दल ने ठान लिया था कि चुनाव का पूरी तरह बहिष्कार करना है। फिर ये लोग कौन थे जो नामांकन फॉर्म लेने के लिए पहुँच रहे थे। बताया जा रहा है कि बहिष्कार को भंग करने के लिए निर्दलीय उम्मीदवारों केे नामांकन भरने के लिए ऐसे लोगों को लगाया गया, जो लोगों को लाकर फार्म भरवाए। जिसके बाद बैकुंठपुर में 40 ने नामांकन फॉर्म लिया और 11 ने जमा भी कर दिया और चरचा शिवपुर में 8 लोगों ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में फार्म भरे। फार्म भरने वाले ज्यादातर लोगों को यह नही पता था कि उन्हें फार्म भरवाया क्यों जा रहा है।
नामांकन की प्रक्रिया में अभी तक किसी भी राजनैतिक दल ने हिस्सा नहीं लिया है। सिर्फ निर्दलीय उम्मीदवारों ने अब तक फॉर्म भरे हैं।

पहली बार लड़ रहे हैं चुनाव

कलेक्टर कार्यालय में पहुंचे उम्मीदवारों से पत्रकारों ने चर्चा की और पूछा कि आप किस वार्ड से चुनाव लडने के लिए फार्म भरने आए तो कई उम्मीदवारों ने कहा कि पहली बार वो चुनाव के लिए फार्म भर रहे है। जैसा सर बोलेगें वैसा करेगें, बोलेगें चुनाव लडना है तो वो चुनाव लड़ लेगें। चुनावी मौसम में ऐसा नजारा देख हर कोई हैरान है।

महिला कोटे की निकली सीट

नामांकन के चौथे दिन कई मामले सामने आए जिसे देखकर लोग बेहद हैरान और अचंभित रहे, आलम यह था कि एक शख्स अपने साथ एक समर्थक को भी ले आया, उसे इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि जिस वार्ड से उसे फार्म भरकर लड़़ाया जाना है, वो सीट महिला है या पुरूष, फार्म भरने की कार्यवाही पूरी हो गई, डेढ़ घंटे बाद उसे यह पता चला कि जिस वार्ड से उसे लडने के लिए बुलायाा गया है वो तो महिला सीट है जिसके बाद उसने सिर पीट लिया, बाद में उस सीट के लिए महिला प्रत्याशी की खोज शुरू की गई।

भाजपा ने कांग्रेस को बताया जिम्मेदार

इस मामले में भाजपा ने कांग्रेस कमेटी और बैकुंठपुर विधायक व संसदीय सचिव पर हमला बोला। भाजपा प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने कहा कि कोरिया कांग्रेस कमेटी और यहां की विधायक ने जनता के साथ धोखा किया।

चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत

अनुराग सिंहदेव ने कहा कि आज जिस तरह से लोकतंत्र की हत्या की गई है, बैकुंठपुर में जिला प्रशासन ने लोगों को खोज-खोज कर नामांकन फार्म भरवाया है, उसकी जितनी निंदा की जाए कम है। कांग्रेस की सरकार के द्वारा अपराधियों को फॉर्म भरवाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ मे पुलिस कर्मियों की पत्नियों को फॉर्म भरवाया गया है। भाजपा कांग्रेस के इस रवैये की घोर निंदा करती है। हम अभी तक बहिष्कार के निर्णय के साथ रहे, लेकिन आज जो हुआ ऐसे में अपराधियों की सरकार बन सकती है।
चुनाव में भाजपा के उतरने के सवाल पर उन्होने कहा कि देख रहेहैं, यदि प्रदेश से सूची जारी होती है तो देखा जाएगा। उन्होने कहा कि आज के दिनभर के घटनाक्रम को लेकर भाजपा चुनाव आयोग में मामले की शिकायत भी करेगी और शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में भी उठाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular