Tuesday, January 18, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराजनीतिआंदोलन के दौरान मृत किसानों को केन्द्र सरकार दे मुआवजा, सूची नहीं...

आंदोलन के दौरान मृत किसानों को केन्द्र सरकार दे मुआवजा, सूची नहीं है तो कांग्रेस कराएगी उपलब्ध

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने आज प्रेस वार्ता की, जिसमें उन्होंने केन्द्र पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान राहुल ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को मुआवजा दिया जाना चाहिए। और अगर सरकार तॉके पास उनकी लिस्ट नहीं है तो हमसे ले जाएँ। हम वो पूरी सूचि हम उपलब्ध कराएंगे।

राहुल ने कहा कि “आंदोलन में कितने किसानों की मौत हुई है, इसका डेटा सरकार के पास नहीं है। अगर सरकार के पास नहीं है तो हमारे पास है। राहुल ने कहा, संसद में सवाल किया गया कि “क्या सरकार किसानों को मुआवज़ा देगी?” तब कृषि मंत्री ने कहा कि “सरकार के पास इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है इसलिए मुआवजे का सवाल ही नहीं बनता।” हमने इस पर काम किया है और 500 मारे गए किसानों के नाम हमारे पास है। इन किसानों के परिजनों को पंजाब सरकार ने मुआवजा और नौकरी दी है।

इससे पहले भी राहुल गांधी ट्वीटर के माध्यम से मोदी सरकार को घेर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि “जब प्रधानमंत्री ने कृषि-विरोधी क़ानून बनाने के लिए माफ़ी मांग ली तो वह संसद में यह भी बतायें कि प्रायश्चित कैसे करेंगे? लखीमपुर मामले के मंत्री की बर्खास्तगी कब होगी? शहीद किसानों को मुआवज़ा कितना और कब मिलेगा? सत्याग्रहियों के ख़िलाफ़ झूठे केस वापस कब होंगे? एमएसपी पर क़ानून कब आएगा? जब तक इन सब बातों के जवाब नहीं आ जाते माफ़ी अधूरी रहेगी।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular