आजादी के बाद पहली बार दंतेवाड़ा के ग्राम पोटाली में फहरा तिरंगा

दंतेवाड़ा। सूरज की पहली किरण के साथ हुआ काले साये का खात्मा और उदियमान हुआ एक नया सवेरा, जहाँ ना कोई डर है ना कोई का भय। 26 जनवरी को दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के पोटाली गांव में आज़ादी के बाद पहली बार शान से तिरंगा लहराया।

तिरंगा के आकाश में छाते ही सालों से चले आ रहे लाल झंडे का खौफ भी समाप्त हुआ। आपको बता दें कि जिले के कलेक्टर, एसपी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी अल सुबह पोटाली पहुंच कर ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी गयी।

हर्ष फायर से आकाश गुंजायमान हुआ। सही मायनों में आज यहाँ की धरती ने गनतंत्र को त्याग गणतंत्र हासिल किया और ये सपना जिला प्रशासन और जिला पुलिस के हौसलों से पूरा हुआ है।

गौरतलब है कि दंतेवाड़ा कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव, जिला पंचायत सीईओ एस आलोक, सयुंक्त कलेक्टर अभिषेक अग्रवाल, एसडीएम लिंगराज सिदार, डीएसपी देवांश सिंह राठौर, डीएसपी दिनेश्वरी नन्द तथा अन्य अधिकारी कर्मचारी की उपस्थिति में पोटाली में ध्वजारोहण किया गया।

ध्वजारोहण के बाद अधिकारियों ने जवानों संग लंबी बातचीत कर उनका हौसलाअफजाई की। आज का दिन इतिहास के पन्नों में दर्ज होने के साथ लोगों के मन में यह विचार घर कर गया कि अब वो दिन दूर नहीं जब पूरा बस्तर सुकून की सांसे ले पायेगा और शान से कहेगा भारत माता की जय, गणतंत्र दिवस अमर रहे।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।