टीआरपी आज की सुर्खियां

1 . कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका के बाद चीन पर ब्रिटेन और फ्रांस की ‘भौहें’ तनी !

Donald Trump Live: सुलेमानी को पहले ही मार देना चाहिए था- डोनाल्ड ट्रंप

नईदिल्ली,  हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना को चीनी वायरस कहकर चीन की मंशा पर सवाल उठाए थे, जिसके बाद चीन ने इसका जबर्दस्त विरोध किया था. लेकिन, अब फ्रांस और ब्रिटेन ने भी चीन से सवाल किया है कि आखिर कोरोना वायरस चीन के खास इलाके में सीमित रहकर पूरी दुनिया में कैसे फैल गया.  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन का कामकाज संभाल रहे विदेश मंत्री डॉमिनिक राब और फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैनुअल मैक्रों ने चीन पर सीधे सवाल दागे हैं।

2. देश में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 14,352 हुआ, छत्तीसगढ़ में 36 में से 12 एक्टिव केस

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 14,352 हो गई है, जिनमें महाराष्ट्र में एक बार फिर सबसे ज्यादा केस सामने आए. यहां नए केस को मिलाकर संख्या 3320 पहुंच चुकी है, वहीं अगर छत्तीसगढ़ की बात करें तो शुक्रवार का दिन छत्तीसगढ़ के लिए बड़ी राहत लेकर आया, जहां एक और मरीज इस संक्रमण से बाहर आ गया है औऱ अब छत्तीसगढ़ में 36 में से महज 12 एक्टिव केस ही यहां रह गए हैं.

3. केंद्र ने कहा, सभी राज्य रोहिंग्या शरणार्थियों की कोरोना जांच कराएं

निजामुद्दीन मरकज में हर दिन जुटते थे 5 हजार लोग,दिल्ली क्राइम ब्रांच का बड़ा खुलासा

नईदिल्ली,  देश में लॉकडाउन को करीब चार हफ्ते हो चुके हैं, लेकिन कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है । वहीं कोरोना वायरस संक्रमित तबलीगी जमात और उसके संपर्क में आए मरीजों के मामले लगातार सामने आ रहे हैं । लिहाजा केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कहा है कि वे रोहिंग्या शरणार्थियों की कोविड-19 जांच कराएं, क्योंकि इनमें से कई दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में हुए आयोजन में शामिल हुए थे.

4. केंद्र ने राज्यों को भेजी 4 लाख पीपीई किट्स

कोरोना काल में भी घर पर बैठें हैं 40 चिकित्सा कर्मचारी, आखिर क्यों कर रहे हैं शासन के आदेश का इंतजार?

नईदिल्ली,  देश और दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण जिस तरह से फैला है उससे निजात पाने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों के बीच पीपीई किट्स यानि व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण के साथ हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट्स की मांग बढ़ गई है । इसको देखते हुए केंद्र सरकार ने अलग-अलग राज्यों को 4 लाख से ज्यादा पीपीई किट्स और 4.29 करोड़ हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट्स की आपूर्ति की है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है।

5. देश का पहला हॉटस्पॉट हुआ ‘कोरोना फ्री’

राजस्थान,  कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे राजस्थान के भीलवाड़ा से शुक्रवार को बड़ी राहत की खबर आई है, भीलवाड़ा फिलहाल कोरोना संक्रमण से  मुक्त हो गया है । अस्पताल में भर्ती दो कोरोना संक्रमित मरीज की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें भी छुट्टी दे दी गई । जिले में अब तक 28 पॉजीटिव मरीजों में से 2 की मौत हो चुकी है जबकि 26 मरीज ठीक हो चुके हैं, आपको बता दें कि भीलवाड़ा देश का पहला हॉटस्पाट जोन है.

6. रेलवे के 13 लाख अधिकारी-कर्मचारियों के वेतन-भत्ते पर चलेगी ‘कैंची’

मौका: रेलवे में 1216 पदों के लिए न परीक्षा होगी और न इंटरव्यू, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी

नईदिल्ली,  रेल मंत्रालय लॉकडाउन के चलते हुए नुकसान की भरपाई के लिए 13 लाख से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन और भत्ते पर कैंची चलाने की योजना बना रहा है । बताया जा रहा है कि रेल ड्राइवर-गार्ड को ट्रेन चलाने पर प्रति किलोमीटर के हिसाब से मिलने वाला भत्ता भी नहीं दिया जाएगा । बता दें कि रेलवे पहले ही गंभीर आर्थिक तंगी से गुजर रही है। लॉकडाउन से रेलवे की हालत ओर पतली हो गई है। इसे देखते हुए ओवर टाइम ड्यूटी के लिए मिलने वाले भत्ते में 50% कटौती करने की जरूरत है।

7.  TRP में ‘रामायण-महाभारत’ का जलवा बरकरार,  लगातार दूसरी बार ‘दूरदर्शन’ को बनाया नंबर वन

रामायण किस्से: ऑडिशन के दौरान रिजेक्ट हो गए थे अरुण गोविल, फिर हुआ चमत्कार

नईदिल्ली,  बार्क की 14वें हफ्ते की टीआरपी रेटिंग में रामायण का जलवा इस हफ्ते भी बरकरार रहा. रामायण देश के तमाम शो में पहले नंबर पर बना हुआ है. वहीं दूसरी तरफ सभी चैनलों को पछाड़ते हुए दूरदर्शन लगातार दूसरी बार नंबर वन चैनल की रैंक की काबिज है. टीआरपी में पहले नंबर पर रामायण तो दूसरे नंबर पर महाभारत बरकरार है.