UNLOCK IN RAIPUR : रायपुर में फिर से रात 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें, पेट्रोल पंप व मेडिकल निर्धारित समय का करेंगे पालन, जुर्माना जारी-उल्लंघन पर होगी कार्यवाही, देखें आदेश

टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मंगलवार यानि 29 सितम्बर से सभी दुकानें खुलने लगेंगी। रायपुर कलेक्टर ने अनलॉक को लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। जारी आदेश के मुताबिक 29 सितंबर से सभी शासकीय कार्यालय निर्धारित समय के अनुरूप ही खुलेंगे। दुकानों को 8 बजे रात तक ही खोला जायेगा, जबकि पेट्रोल पंप व मेडिकल अपने निर्धारित समय के अनुरूप खोले और बंद किये जा सकेंगे।

फिजिकल डिस्टेंसिंग, मास्क का उपयोग करना जरूरी होगा

रेस्टोरेंट व होटल से डिलिवरी रात 10 बजे तक करायी जा सकेगी। सभी कार्यालयों में फिजिकल डिस्टेंसिंग, मास्क का उपयोग करना जरूरी होगा, वहीं समय-समय पर हाथ धोने, सेनेटाइज करने की व्यवस्था करनी होगी। यदि किसी कार्यालय में इस निर्देश की अवहेलना होगी, तो कार्यालय प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। जिसके तहत उनके खिलाफ जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

उल्लंघन पर लगेगा जुर्माना

सार्वजनिक स्थलों पर मास्क व फेस कवर नहीं पहनने पर 100 रुपये का जुर्माना देना होगा, वहीं होम क्वारंटीन के दिशा निर्देश का उल्लंघन करने पर 1000 और सार्वजनिक स्थान पर थूकने के एवज में 100 रुपये का जुर्माना देना होगा। वहीं दुकानदार के द्वारा फीजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और नियम के उल्लंघन पर 200 रुपये की फाइन लगेगी। अगर कोई व्यक्ति जुर्माना नहीं देता है तो उसके खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज करायी जायेगी। अगर कोई दुकानदार दूसरी बार भी नियम का पालन नहीं करता है तो दुकान को 15 दिन के लिए सील कर दिया जायेगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।