Friday, October 22, 2021
Homeखेलमहिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल: इतिहास रचने के इरादे से ऑस्ट्रेलिया के...

महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल: इतिहास रचने के इरादे से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगा भारत,मुकाबला कल

मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। ग्रुप ए के पहले मैच में चार बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया को हरा चुकी हरमनप्रीत कौर की भारतीय टीम इस मैच को जीत पहली बार टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनते हुए इतिहास रचने के इरादे से मैदान में उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया पहले मैच की हार का बदला लेने के साथ ही रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब अपने नाम करना चाहेगा।

भारत ने ग्रुप ए में चारों मैच जीतकर टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। उसे अपराजेय रहने का फायदा सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिला था जब मैच बारिश में धुलने के बाद वह ग्रुप में उच्च रैंक की वजह से फाइनल में पहुंचा था। भारत के सामने फिटनेस की कोई समस्या नहीं है और इसके चलते प्लेइंग इलेवन में किसी बदलाव की संभावना नहीं है।

Image result for महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल: इतिहास रचने के इरादे से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगा भारत,मुकाबला कल

शैफाली,हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना से उम्मीद

भारत एक बार फिर शैफाली वर्मा से तूफानी शुरुआत चाहेगा। इस महत्वपूर्ण मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को बड़ी पारियां खेलनी होगी। भारत इस वर्ल्ड कप में अभी तक किसी भी मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना पाया है लेकिन पूनम यादव और राधा यादव की अगुवाई में स्पिनरों के दमदार प्रदर्शन की वजह से विपक्षी टीम को सस्ते में समेट रहा है। भारत वर्ल्ड कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 132 रन ही बना पाया था लेकिन उसने इसके बाद मेजबान टीम को 115 रनों पर समेट दिया था। भारतीय टीम प्रबंधन स्पिनरों से वैसा ही प्रदर्शन चाहेगा। भारत पहली बार फाइनल में पहुंचा है और उसके पास इतिहास रचने का मौका है।

टीमें (संभावित) – भारत :

शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रॉड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, तानिया भाटिया, शिखा पांडे, राधा यादव, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़।

ऑस्ट्रेलिया:

बेथ मूनी, एलिसा हिली, मेग लेनिंग (कप्तान), एश्ले गार्डनर, रचेल हैंस, जेस जोनासेन, निकोला कैरी, डेलिसा किमिंस, जॉर्जिया वेरहैम/मोरी स्ट्रेनो, सोफी मोलिनेक्स, मेगन शट।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

R.O :- 11613/ 68



R.O :- 11596/ 62







Most Popular

Recent Comments