रायपुर। छत्तीसगढ़ पावर मजदूर संघ द्वारा केएसके महानदी पावर कम्पनी लिमिटेड (KSK Mahanadi Power Plant) नरियरा के मुख्य गेट के पास निलंबित मजदूरों को बहाल करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन जारी है। केएसके महानदी पॉवर संयंत्र (KSK Mahanadi Power Plant) में मजदूर यूनियन अपने प्रदर्शन को चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ा रहे हैं।

वेतन बढ़ाने और बहाली की कर रहे मांग

मजदूर आज से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हैं। कंपनी द्वारा मजदूर नेताओं के निलंबन वापसी और पूर्व में किये गए वादे को पूरा करने की मांग को लेकर पिछले दो दिनों से हड़ताल पर थे। कंपनी व जिला प्रशासन द्वारा कोई पहल नहीं होने के कारण आज से भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

मजदूर यूनियन की मांग है कि मजदूर नेताओं का निलंबन तत्काल प्रभाव से रद्द किया जाए। संयत्र प्रशासन द्वारा पूर्व में किये गए वादेनुसार मजदूरों का मासिक वेतन 18000 रुपये व एक पदोन्नति लागू की जाए। जिसे कंपनी द्वारा पूरा नही किया जा रहा है।

आत्मदाह को भी तैयार हैं मजदूर

मजदूर संघ का कहना है कि जिला प्रशासन और कंपनी द्वारा हमारा दमन करने के लिए मांगों को नहीं माना जा रहा है। इसलिए हमने अब हमने भूख हड़ताल का रास्ता चुना है। इसके बाद भी यदि हमारी मांगों को अनसुना किया जाता है तो प्रदर्शन और उग्र होगा हम आत्मदाह भी करने को तैयार हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।