Home Top Stories खबर जरा हट के : ऐसे भी लोग हैं, जिन्हें कोरोना संक्रमण...

खबर जरा हट के : ऐसे भी लोग हैं, जिन्हें कोरोना संक्रमण के बारे में कोई खबर ही नहीं..!

47
0
कोरोना वायरस: ऐसे भी लोग हैं, जिन्हे संक्रमण के बारे में कोई जानकारी ही नहीं
कोरोना वायरस: ऐसे भी लोग हैं, जिन्हे संक्रमण के बारे में कोई जानकारी ही नहीं

 टीआरपी डेस्क। जहां एक ओर पूरा विश्व कोरोना वायरस से जूझ रहा है वही ऐसे भी लोग है जिन्हे महामारी की कोई जानकारी ही नहीं है। ऐसे ही एक खबर सामने आई है, मैनचेस्टर के एक जोड़े की उन्होंने अपने परिवार के लोगों को एक शर्त पर संपर्क में रहने को कहा कि वो किसी भी तरह की बुरी ख़बर नहीं देंगे।

मैनचेस्टर का रहने वाला यह जोड़ा पिछले महीने अटलांटिक महासागर में कैनरी द्वीप से लेकर कैरिबियन द्वीप तक दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी के फैलने से अनजान घूमता रहा है। समुद्र में लगातार 25 दिनों की यात्रा के बाद इस जोड़ ने मार्च के मध्य में एक छोटे से ट्वीप पर ठहरने का फैसला लिया था। इस दौरान यह जोड़ा बाहर की दुनिया के साथ किसी भी तरह से संपर्क में नहीं रहा है।

कोरोना वायरस

लेकिन फोन सिग्नल मिलने के बाद उन्हें पता चला कि द्वीप की सीमाएँ बंद है और फिर तब उन्हें पता चला कि दुनिया कोरोना नाम की महामारी से जूझ रही है, जिसके बारे में उन दोनों ने अब तक कुछ नहीं सुना था।

एलिना बताती हैं, “फरवरी में हमने चीन में किसी वायरस के संक्रमण की बात सुनी थी लेकिन हमारे पास इसे लेकर बहुत कम जानकारी थी। हमने सोचा कि 25 दिनों में जब तक हम कैरिबियन द्वीप पर पहुँचेंगे तब तक यह खत्म हो जायगा।

” रेयान कहते हैं, “लेकिन जब हम वहां पहुँचे तो यह पता चला कि यह खत्म नहीं हुआ बल्कि पूरी दुनिया में फैल चुका है।” यह सब जानने के बाद एलिना और रेयान दोनों अब अपने परिवार वालों को लेकर चिंतित थे।

एलिना कहती हैं, “हमने अपने नजदीकी संपर्कों से कह रखा था कि हम कोई बुरी खबर नहीं सुनना चाहते  है। इसलिए इसके बारे में सुनना और भी बुरा लगा क्योंकि यह एक बहुत ही बुरी खबर है। ”

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here