रायपुर। गांधी विचार पदयात्रा (Gandhi Vichar Padyatra) तीसरे दिन भुसरेंगा से प्रारंभ हुई। यह पदयात्रा ग्राम चोरभट्टी, बगदेही, भेण्डरवानी, देवरी, कोसमर्रा, सिहाद होते हुए भखारा पहुंची। पदयात्रा में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम (School Education Minister Premsai Singh Tekam) और विधायकों समेत जनप्रतिनिधि शामिल हुए। पदयात्रा के दौरान चोरभट्टी एवं भेण्डरवानी में आयोजित सभा में जनमानस को गांधी जी के सत्य, स्वालंबन एवं करूणा का संदेश दिया गया।

सभा के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री श्री टेकाम ने संबोधित करते हुए कहा कि गांधी जी के सत्य, अहिंसा, करूणा एवं भाईचारे के रास्ते पर चलते हुए उनके सपनों को पूरा करने के लिए सभी का स्वावलंबी होना जरूरी है। गांधी जी के आदर्श और विचार हमेशा प्रासंगिक रहेंगे। उन्होंने सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर देश को आजादी दिलायी। छत्तीसगढ़ सरकार गांधी जी के विचारों के अनुरूप प्रदेश में भाईचारा और सामाजिक समरसता कायम रखकर गांवों के चहुंमुखी विकास के लिए कार्य कर रही है।

कविता से प्रभावित होकर मंत्री-विधायक ने दी प्रोत्साहन राशि

गांधी विचार पदयात्रा के तीसरे दिन भेण्डरवानी की सभा में गांधी जी के विचारों-आदर्शो पर शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला कुरूद की 11वीं कक्षा की छात्रा कुमारी ईशानी धु्रवंशी ने कविता प्रस्तुत की। गांधी जी के जीवन और उनके आदर्शो पर आधारित इस प्रेरक कविता ने पदयात्रियों को बेहद प्रभावित किया। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम और विधायक मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने उन्हें पांच-पांच सौ रुपए नगद प्रोत्साहन राशि देकर छात्रा का हौसला बढ़ाया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।