पुजारी पार्क में शुरू हुई रस्में, सीएम भी होंगे शामिल

  रायपुर। राजधानी के टिकरापारा के पुजारी पार्क में किन्नरों के सामूहिक विवाह की तैयारियां जोरों पर हैं। यहां शनिवार को 15 जोड़ों की शादी पूरे रस्म-ओ रिवाज के साथ होगी। इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी हिस्सा लेंगे। इसमें दूल्हे वे हैं जिन्हें ट्रांसजेंडर से प्यार हो गया या वे उन्हें पसंद कर बैठे। ऐसा ही एक जोड़ा बिलासपुर से आया है जो पिछले कई सालों से लिव-इन में रह रहा था। अब ये जोड़ा भी दाम्पत्य के बंधन में बंधने जा रहा है। शुक्रवार को आयोजित हल्दी और मेहंदी की रस्म में जोड़ों को हल्दी-मेहंदी लगाई गई। इस मौके पर किन्नरों जमकर डांस किया।

नागपुर से आए हैं पंडित :

इस शादी को विधिवत संपन्न कराने के लिए नागपुर से पंडित को भी बुलाया गया है। वे तमाम वेद मंत्रोच्चार के साथ इस अनूठे विवाह को संपन्न कराएंगे।  

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी होंगे शामिल :

आज होने वाली इस शादी में मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विशिष्ट अतिथि गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया, रायपुर दक्षिण से भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल, बिलासपुर से विधायक शैलेष पांडेय, रायपुर के महापौर प्रमोद दूबे और पूर्व विधायक अमित जोगी कार्यक्रम में शामिल होंगे। ये शादी चित्रग्राही फिल्म हंसा एक संयोग की ओर से आयोजित हो रही है।  

6 राज्यों की किन्नर दुल्हन दूल्हों के साथ बंधेंगे बंधन में :

धारा 377 खत्म होने के बाद देश में पहली बार किन्नरों का सामूहिक विवाह हो रहा है। खास बात ये है कि ये किन्नर दुल्हन पुरूष दूल्हों के साथ विवाह करने जा रही हैं। इस शादी के जरिए गोल्डन बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की भी तैयारी हो रही है। इसमें छत्तीसगढ़ से 7 जोड़ों के अलावा महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, गुजरात, बिहार और मध्य प्रदेश से आए जोड़ों की शादी हो रही है।
 

गोलू और सलोनी भी हो जाएंगे पति-पत्नी:

बिलासपुर के रहने वाले छोटू को पहली नजर में किन्नर सलोनी को देखकर प्यार हो गया था, लेकिन वह प्यार का इजहार नहीं पा रहा था। उसे देखकर वह रोज कुछ कहने की कोशिश करते पर कुछ कह नहीं पा रहे थे। एक दिन बिल्हा ब्लॉक के एक गांव में दोनों की मुलाकात हुई और छोटू ने सलोनी से दिल की बात कह दी। दोनों शादी नहीं कर पा रहे थे और लिव-इन में रहते थे। दोनों को अब बंधन में बंधने का मौका मिल रहा है।   Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें  Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।