अवधेश शर्मा

पखांजुर। लोकसभा चुनाव के ठीक पहले एक बड़ा नक्सली हमला हुआ है। हमले में बीएसएसफ के चार जवान शहीद हो गये हैं। घटना की पुष्टि डीआईजी सुंदरराज पी ने की है। शहीद जवानों में 1 एएसआई और तीन जवान शामिल हैं। ये हमला कांकेर के पखांजूर से 35 किलोमीटर दूर मोहल्ला जंगल में हुआ। जहां रुटीन चेकिंग पर निकले बीएसएफ के जवानों पर पहले से घात लगाए नक्सलियों ने हमला बोल दिया। फिलहाल इलाके में बैकअप पार्टी ने मोर्चा संभाल रखा है और लगातार सर्चिंग चल रही है। जवानों पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया, जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। अचानक हुए हमले में चार बीएसएफ के जवान शहीद हो गये, वहीं कुछ जवान के घायल होने की भी खबर है।

दरअसल कांकेर लोकसभा में दूसरे चरण में मतदान किया जाना है। पिछले दिनों सुरक्षा को लेकर अफसरों ने रिव्यू भी किया था। इसी बीच इस हमले ने एक बार फिर सुरक्षा बलों के कान खड़े कर दिये हैं। इधर इलाके में पुलिस पार्टी सर्चिंग आपरेशंस चला रही है। इस हमले के बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की थी, लेकिन जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से फरार हो गए।

मुख्यमंत्री ने किया शहीदों को नमन:

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर जवानों की शहादत को प्रणाम करते हुए घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।
भूपेश बघेल ने ट्वीट के जरिए संदेश दिया कि छत्तीसगढ़ में किसी भी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नक्सलियों के साथ हमारे जवान निपटने में सक्षम हैं, और वे समुचित कार्रवाई करेंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।